Sports

अर्जेटीना, उरुग्वे, पराग्वे ने 2030 विश्व कप के लिए संयुक्त दावेदारी पेश की

ब्यूनस आयर्स, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)| अर्जेटीना, उरुग्वे और पराग्वे की सरकारों ने 2030 फुटबाल विश्व कप टूर्नामेंट के आयोजन के लिए संयुक्त रूप से दावेदीरी पेश की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अर्जेटीना के राष्ट्रपति मैरिसियो मैक्री, उरुग्वे के राष्ट्रपति तबारे वाजक्वेज, पराग्वे के राष्ट्रपति होरासियो कार्टेस ने ब्यूनस आयर्स में राष्ट्रपति कार्यालय में मुलाकात की।

इस बैठक में फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फेंटीनो और दक्षिण अमेरिकी फुटबाल परिसंघ (कोनमेबोल) के अध्यक्ष अल्जेंद्रो डोमिनगुएज भी शामिल हुए।

मैक्री ने सवांददाता सम्मेलन में कहा, यह क्षेत्र विश्व कप टूर्नामेंट के आयोजन के लायक है। उरुग्वे, पराग्वे और अर्जेटीना के प्रशंसकों के लिए यह खेल एक जुनून है।

मैक्री ने कहा कि पराग्वे को इस दावेदारी में शामिल करने के लिए उन्हें उरुग्वे के राष्ट्रपति वाजक्वेज को मनाने में केवल 40 सेकेंड लगे। वाजक्वेज समझते हैं कि इस टूर्नामेंट के आयोजन में पराग्वे कितनी अहम भूमिका निभा सकता है।

मैक्री ने कहा कि तीन देशों का एक साथ दावेदारी पेश करना अधिक प्रभावी है। अर्जेटीना के पास विश्व कप के मैचों के आयोजन के लिए छह से आठ स्टेडियम हैं, वहीं पराग्वे और उरुग्वे के पास दो या तीन स्टेडियम हैं।

=>
=>
loading...