Sports

मैक्सिको के कोच ने कहा, हम यहां इतिहास रचने आए हैं

कोलकाता, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)| दो बार की विजेता मैक्सिको अपने अतीत की यादों में सिमटे रहने के मूड में नहीं है और उसका कहना है कि वह फीफा अंडर-17 विश्व कप में इतिहास रचने के लिए भारत आई है।

शुक्रवार से शुरू हो रहे विश्व कप में मैक्सिको साल्ट लेक स्टेडियम में इराक के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी।

उसे ग्रुप-एफ में चिली, इराक और इंग्लैंड के साथ रखा गया है। इस ग्रुप में वह दो बार विश्व कप जीतने वाली इकलौती टीम है।

मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में टीम के कोच मारियो अर्टेगा ने कहा, जो कुछ हुआ, वह अब इतिहास है। हम यहां नया इतिहास रचने आए हैं। हमारे अंदर यह सफलता हासिल करने की काबिलियत है। हम काफी दूर तक जा सकते हैं।

यहां स्थित साई परिसर में टीम के पहले अभ्यास सत्र के बाद उन्होंने कहा, हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले रहे हैं। हर टीम की अपनी एक शैली है। ब्राजील की नस्ल में फुटबाल है, इसलिए उनकी अपनी शैली है, जर्मनी की अपनी शैली है। इसलिए हम किसी टीम को हल्के में नहीं ले सकते।

मैक्सिको बुधवार को यहां पहुंचने से पहले स्पेन में अभ्यास कर रही थी।

कोच ने कहा, मुझे टीम के साथ 2016 से काम करते हुए 20 महीने हो गए हैं। यह एक अलग अनुभव होगा, देखते हैं क्या होता है।

चिली की टीम भारत में उमस भरे मौसम के कारण परेशान है लेकिन मैक्सिको को अभी तक इस तरह की कोई परेशानी नहीं आई है।

अर्टेगा ने कहा, टीम काफी महीनों से अभ्यास कर रही है। हमने मौसम के साथ तालमेल बिठा लिया है। हमने विश्व भर के कई मैदानों पर फुटबाल खेली है, इसलिए हमारे लिए यह समस्या नहीं है।

इराक के बारे में कोच ने कहा, इराक ने अपने खिलाड़ियों को कई दफा बदला है। हम किसी भी टीम को कम नहीं आंक रहे हैं। फुटबाल में कुछ भी हो सकता है। हमने उनके साथ पहले कुछ मैच खेले हैं।

=>
=>
loading...