NationalTop News

अरुणाचल में इंडियन एयरफोर्स का हेलीकॉप्टर क्रैश, सात जवान शहीद

इंडियन एयरफोर्स का एक हेलीकॉप्टर शुक्रवार सुबह एक बड़ी दुर्घटना का शिकार हो गया। हादसा अरुणाचल प्रदेश में चीन बॉर्डर के करीब तवांग इलाके में हुआ, जहां ट्रेनिंग के लिए उड़ान भरने वाला हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। हादसे में सात जवान शहीद हो गए।

एमआई-17 वी5 श्रेणी का यह हेलीकॉप्टर आर्मी के लिए एयर मेंटेनेंस का सामान ले जा रहा था। माना जा रहा है कि पर्वतीय इलाके में उड़ान के दौरान हेलीकॉप्टर किसी पहाड़ी से टकरा गया। दुर्घटना के बाद सात सैन्य कर्मियों के शव बरामद कर लिए गए। इनमें वायुसेना के पांच अधिकारी और सेना के दो जवान थे। वायुसेना ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिए हैं।

वायुसेना ने मौके पर राहत कार्य के लिए टीम रवाना कर दी है। यह हादसा अरुणाचल प्रदेश के तवांग के पास खिरमू क्षेत्र में हुआ है।

उल्लेखनीय है कि छह अक्टूबर को ही वायुसेना दिवस है। ठीक इसी दिन इस तरह की बड़ी दुर्घटना को वायुसेना के लिए एक बड़ा आघात माना जा रहा है। एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने गुरुवार को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि शांति के समय में भी जवानों की मौत होना काफी चिंताजनक हैं। हम एक्सिडेंट को कम करने के लिए जरूरी कदम उठा रहे हैं।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey