Sportsलखनऊ

यूपी ने रेलवे को पहले ही दिन 182 पर किया ढेर

अंकित राजपूत और जीशान ने चटकाये तीन-तीन विकेट

लखनऊ। मेजबान उत्तर प्रदेश ने अंकित राजपूत और जीशान अंसारी की घातक गेंदबाजी की बदौलत रणजी ट्रॉफी के ग्रुप ए के मुकाबले के पहले दिन रेलवे को 182 रन पर ढेर कर पटरी से उतार दिया है। तेज गेंदबाज अंकित राजपूत व जीशान अंसारी ने क्रमश: तीन-तीन विकेट चटकाये, जबकि कप्तान सुरेश रैना ने दो विकेट हासिल किए है। जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक बगैर किसी नुकसान के नौ रन बना लिए थे। पहले दिन का खेल खत्म होने पर शिवम(02)और हिमांशु (7) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस रेलवे ने जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेहमान रेलवे की टीम शुरुआती ओवरों में ही परेशानी में आ गई थी जब अनुभवी बल्लेबाज शिवाकांत शुक्ला को रैना ने केवल पांच रन के स्कोर पर पगबाधा कर दिया। उस समय रेलवे का स्कोर केवल 20 रन था। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए नितिन भीले ने दूसरे ओपनर सौरभ के साथ पारी को सम्भालने की कोशिश की लेकिन सौरभ(25) के स्कोर जीशान अंसारी के द्वारा रनआउट हो गए। चौथे नम्बर बल्लेबाजी करने अरिंदम घोष (27) ने योगदान दिया और अपनी टीम को कुछ राहत दी।

रेलवे के कप्तान महेश रावत कुछ खास कमाल नहीं कर सके और अंकित राजपूत की गेंद पर तीन रन के योग एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके बाद यूपी गेंदबाजों ने रेलवे की बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। अंकित राजपूत ने अभिषेक कुमार यादव को शून्य के स्कोर पर चलता कर दिया। एक छोर पर लगातार विकेट गिर रहा था और विकेट पर जुझारू बल्लेबाजी करने में लगे हुए थे। नितिन भीले (42) रन की पारी का अंत भी अंकित राजपूत ने ही कर दिया। रेलवे की टीम का स्कोर छह विकेट केवल 111 रन पर ही गवा दिया था। इसके बाद निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने आए आशीष यादव ने अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को बड़ी राहत देने की पूरी कोशिश की। हालांकि वह 53 रन बनाकर नाबाद भी रहे। जीशान अंसारी और सुरैश रैना ने निचले क्रम के बल्लेबाजों को असानी समेट दिया। सुरेश रैना ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए दो विकेट चटकाये।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey