National

बिहार भाजपा कार्यसमिति की बैठक शुरू

पटना, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बिहार राज्य कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक यहां शुक्रवार को शुरू हुई। बैठक का उद्घाटन केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने किया।

बैठक के पहले दिन बिहार भाजपा की कार्य उपलब्धियों की विशेष तौर पर चर्चा की गई और भविष्य की राजनीति को लेकर कार्य योजना पर विचार किया गया। बैठक में बिहार राज्य के कार्यसमिति सदस्य के अलावा केंद्र सरकार तथा बिहार सरकार में शामिल भाजपा कोटे के मंत्री, बिहार भाजपा संगठन के पदाधिकारी हिस्सा ले रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह जी विशेष तौर से बैठक में उपस्थित रहे।

उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए पेट्रोलियम मंत्री प्रधान ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि भ्रष्टाचारमुक्त शासन मुहैया कराना है। ये बड़े ही गर्व की बात है कि भ्रष्टाचार का कोई दाग भी इस सरकार पर अब तक नहीं लगा।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग देश में अर्थव्यवस्था को लेकर सिर्फ अनुमान के आधार पर अनर्गल टिप्पणी कर रहे हैं।

प्रधान ने कहा, गरीबों के लिए समर्पित इस सरकार की उपलब्धियों का आकलन करना है, तो उज्ज्वला योजना, जन-धन योजना, कौशल विकास योजना, मुद्रा बैंक, ग्राम ज्योति योजना को मॉडल के तौर पर ले सकते हैं। जमीनी धरातल पर हमारी योजनाओं ने कितना बड़ा फर्क पैदा किया है।

प्रधान ने आलोचकों पर निशाना साधते हुए कहा, कुछ लोग आर्थिक बदलाव का मतलब बड़े उद्योग की स्थापना समझते हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार ने जितनी योजनाएं शुरू की हैं, वो जमीनी धरातल पर आर्थिक बदलाव ला रहे हैं। एक नए तरीके की आर्थिक क्रांति का सूत्रपात हो रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा कैसे राजनीतिक संगठन के तौर पर स्थापित हो चुकी है, जिसका वैचारिक मुकाबला करना किसी भी राजनीतिक दल के लिए आसान नहीं है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री को देश का साहसपूर्ण नेतृत्व करने और दुनिया भर में भारत का परचम लहराने के लिए आभार व्यक्त किया।

उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा, मोदी और अमित शाह के राष्ट्र और संगठन को लेकर जो स्वप्न और दृष्टि हम सब को मिली है, उसे बिहार की सरजमीन पर जन-जन के बीच फलीभूत कर दिखाने की जरूरत है।

राय ने दावा किया कि वर्ष 2019 में फिर मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे।

उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी ने ‘नया भारत-संकल्प से सिद्धि’ के तहत भ्रष्टाचार मुक्त, जातिवाद मुक्त, आतंकवाद मुक्त, गरीबी मुक्त, संप्रदायवाद मुक्त, गंदगी मुक्त भारत का नारा दिया है, जिसको सफल बनाना प्रत्येक कार्यकर्ता का कर्तव्य है।

बैठक के पहले दिन केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, रामपाल यादव, आऱ क़े सिंह, अश्विनी चौबे, राधामोहन सिंह सहित बिहार सरकार में शामिल सभी मंत्री, विधायक, विधान पार्षद, पदाधिकारी एवं कार्यसमिति के सदस्य मौजूद रहे।

दूसरे और अंतिम दिन शनिवार को राजनीतिक एवं आर्थिक प्रस्ताव पर चर्चा होगी, उसके बाद बैठक का समापन होगा।

=>
=>
loading...