Business

रेमंड व द वूलमार्क ने की ‘खादी वूल’ की पेशकश

नई दिल्ली, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)| राष्ट्रीय राजधानी में स्थित ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग में एक विशेष समारोह के दौरान रेमंड और द वूलमार्क ने साथ मिलकर ‘खादी वूल’ की पेशकश की। रेमंड की विशुद्ध वूल एवं वूल मिश्रित फैब्रिक की यह विशिष्ट श्रृंखला बेहतरीन डिजाइनों की पेशकश करती है। रेमंड लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक गौतम हरी सिंहानिया ने कहा, केवीआईसी के साथ जुड़कर हम रेमंड के माध्यम से खादी को भारत के गांवों से लेकर अंतर्राष्ट्रीय फैशन रैंप तक ले जा रहे हैं। यह एक ऐसा कदम है, जिससे ग्रामीण भारत में कारीगर सशक्त होंगे। इस पहल को आगे ले जाते हुए हम ऑस्ट्रेलिया की वूलमार्क कंपनी से सहयोग कर रहे हैं, ताकि खादी व ऊन मिश्रित परिधानों की उत्कृष्ट श्रंखला पेश कर सकें।

द वूलमार्क की कंट्री मैनेजर आरती गुदाल ने बताया, रेमंड के साथ मिलकर जो खादी-वूल कलेक्शन विकसित किया गया है, वह उन्नत नवीनता और सहूलियत को दर्शाता है तथा यह ऑस्ट्रेलिया में हमारी उन्नति का भी एक हिस्सा है। भारत में मरीनो ऊन की असीमित संभावनाओं को सफलतापूर्वक खोजने का यह मेड इन इंडिया का प्रयास है। बायोडिग्रेडेबल प्रॉपरायटरीज के साथ इको-फ्रेंडली फाइबर के तौर पर, मरीनो वूल एक परफेक्ट संकलन है जोकि इसे एक आधुनिक उत्पाद बनाता है और हमें भारत में नवाचार के इसके चरण में अग्रणी बनकर गर्व महसूस हो रहा है।

समारोह का आयोजन गुरुवार को देर रात ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग में किया गया था।

भारत में कार्यकारी ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त क्रिस एल्सटोफ्ट ने कहा, ‘आर्थिक और फैशन कूटनीति के जरिए हम ऑस्ट्रेलियाई फैशन उद्योग का विश्व भर में प्रचार-प्रसार करते हैं। इसमें ऑस्ट्रेलियाई मरीनो वूल जैसे हमारे कच्चे माल भी हैं। फैशन हमारे देशों और उनकी संस्कृतियों को आपस में जोड़ता है और यह दोनों देशों में रोजगार भी पैदा करता है। हमारी महत्वाकांक्षा है कि ‘ऑस्ट्रेलिया में विकास करो’ और ‘भारत में बनाओ’ तथा इसके बाद दुनिया भर में भेजो।

=>
=>
loading...