National

मप्र में बौछारें पड़ने के आसार

भोपाल, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में रविवार की सुबह से तेज धूप खिली हुई है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है।

राज्य में रविवार की सुबह से मौसम साफ है और धूप की चुभन बनी हुई है, गर्मी पसीना बहा देने वाली है। बीते 24 घंटों में कई स्थानों पर बादल बरसे, जिससे उमस भी बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार, हवाओं के बदलते रुख और अरब सागर व बंगाल की खाड़ी से नमी आने से बारिश की संभावना बनी हुई है।

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में भोपाल, होशंगाबाद, रीवा, शहडोल संभागों के अलावा बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, सागर, दमोह, छतरपुर, इंदौर, देवास जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है।

राज्ये में बीते 24 घंटों के दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में उछाल दर्ज की गई है। रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 20.3 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 34.5 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 36.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का 32.9 डिग्री सेल्सियस रहा।

=>
=>
loading...