International

तालिबान प्रमुख ने लड़ाकों को आईएस से लड़ने से मना किया

काबुल, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)| तालिबान प्रमुख हेबतुल्ला अखुंदजादा ने अपने लड़ाकों को ‘साझा लक्ष्य’ का हवाला देते हुए इस्लामिक स्टेट के खिलाफ नहीं लड़ने के लिए कहा है।

एक वरिष्ठ अफगान सुरक्षा अधिकारी ने रविवार को इस बात की जानकारी दी। इस क्षेत्र के एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने 1टीवी न्यूज को बताया कि आतंकवादी सरगना ने यह आदेश 10 दिनों पहले दक्षिणी हेलमंड प्रांत के मूसा कलां जिले के दौरे के दौरान जारी किया था।

अधिकारी के मुताबिक, अखुंदजादा के साथ पाकिस्तान स्थित तालिबान नेतृत्व परिषद क्वेटा शूरा भी था। इसके साथ ही इस बैठक में अफगानिस्तान के उत्तरी, दक्षिणी और पूर्वी प्रांतों के छद्म तालिबान गवर्नर भी शामिल हुए थे।

तालिबान और आईएस के बीच अतीत में कुछ घातक संघर्ष हो चुके हैं। इस दौरान तालिबान ने आईएस पर कपटी होने और नास्तिकों की कठपुतली होने का आरोप लगाया था और इसके जवाब में आईएस ने ताबिान को एक आतंकवादी संगठन बताया था, जो अफगानिस्तान पर कब्जा करना चाहता है।

तालिबान ने आईएस को ऐसे समय में स्वीकार किया है, जब अगस्त माह में अफगानिस्तान पर अमेरिकी रणनीति की घोषणा के बाद से तालिबान अत्यंत दबाव में है।

=>
=>
loading...