National

उप्र : 24 हजार संविदा चालकों-परिचालकों ने दी कार्य बहिष्कार की चेतावनी

लखनऊ, 8 अक्टूबर (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के लगभग 24 हजार संविदा चालक-परिचालक अपना वेतनमान बढ़ाने समेत अन्य मांगों को लेकर 10 अक्टूबर को निगम मुख्यालय पर धरना देंगे।

वहीं मांगे न पूरी होने पर वे 13 अक्टूबर मध्यरात्रि से कार्य बहिष्कार करेंगे।
संविदा चालक-परिचालक संघर्ष समिति के अध्यक्ष संजय सिंह व महामंत्री कन्हैयालाल पाण्डेय ने बताया कि परिवहन निगम में लगभग 24 हजार संविदा चालक-परिचालक निगम की सेवा में कार्यरत हैं, संविदा चालक-परिचालक पूरी ईमानदारी एवं निष्ठापूर्वक लगभग 15 वर्षो से निगम की सेवा कर रहे हैं। परिवहन निगम में संविदा चालकों-परिचालकों के सहभागिता से लगभग संचालित मार्गों का 85 प्रतिशत संचालन संविदा कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि संविदा चालक-परिचालक अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी तरह से तो कर रहे हैं लेकिन निगम प्रशासन द्वारा उन संविदा चालकों-परिचालकों को इतना पारिश्रमिक नहीं दिया जा रहा है कि वे अपने-अपने परिवार का भरण पोषण कर सकें। उन्होंने कहा कि संविदा चालक-परिचालक निगम के दायित्वों का तो निर्वहन पूरी तरह से कर रहे हैं परन्तु कम पारिश्रमिक मिलने के कारण अपने-अपने परिवार की जिम्मेदारियों का निर्वहन नहीं कर पा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि हमारी मांग है कि निगम में कार्यरत सभी संविदा चालकों-परिचालकां को तय न्यूनतम वेतनमान दिया जाय। संविदा चालक-परिचालक की सेवा नियमावली बनायी जाये। किन्हीं कारणों से निकाले गये संविदा चालक-परिचालक को एक अवसर प्रदान करते हुए सेवा में लिया जाये।

=>
=>
loading...