NationalTop News

शहीद जवानों का ऐसा सम्मान, गत्ते के डिब्बों में रखकर लाए गए शव

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए जवानों के शव  प्लास्टिक की बोरियों में लपेटे होने और गत्ते के डिब्बों में बंधे होने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। इसको लेकर लोगों में काफी गुस्सा है। हालांकि विवाद को बढ़ता देख सेना ने इसे असामान्य माना है और कहा है कि भविष्य में शवों को उचित तरीके से पहुंचाना की पूरी कोशिश की जाएगी। सेना ने एक ट्वीट में कहा कि स्थानीय संसाधनों से शवों को लपेटना भूल थी। सेना ने कहा कि मृत सैनिकों को हमेशा पूर्ण सैन्य सम्मान दिया गया है।

बता दें कि शुक्रवार को अरूणाचल प्रदेश में वायुसेना का MI17 V5 हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था। इस हादसे में सात जवान शहीद हो गए थे। इनमें पांच जवान वायुसेना और 2 जवान थल सेना के शामिल है। इन जवानों के शवों को पॉली बैग और गत्ते में रखा गया। जब यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो सेना ने कहा है कि जवानों के शवों के साथ ऐसा सलूक ठीक नहीं है।

उत्तरी सैन्य कमान के पूर्व कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) एचएस पनाग ने शवों की तस्वीर के साथ अपने ट्वीट में कहा, ‘सात युवा अपनी मातृभूमि भारत की सेवा करने के लिए कल दिन के उजाले में निकले और इस तरह से वे अपने घर आए।’ सूत्रों का कहना है कि ये मामला रक्षा मंत्री तक भी पहुंचा है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH