Entertainment

यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद हार्वे वींस्टीन फिल्म कंपनी से निष्कासित

लॉस एंजेलिस, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)| हॉलीवुड निर्माता हार्वे वींस्टीन को यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद उस फिल्म कंपनी से निकाल दिया गया है, जिसके वह सह-संस्थापक थे। न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी जांच में पाया है कि मीडिया मुगल से जुड़े यौन उत्पीड़न के मामलों के सामने के बाद उन्हें कंपनी से निकाला गया है।

सीएनएन की रपट के मुताबिक, द वींस्टीन कंपनी (फिल्म वितरक कंपनी) के बोर्ड के बाकी निदेशकों ने रविवार रात कहा कि यह फैसला हार्वे वींस्टीन द्वारा किए गए दुराचार के संबंध में नई जानकारी मिलने के संदर्भ में लिया गया है, जो पिछले कुछ दिनों में सामने आए हैं।

इस फैसले को लेने वाले बोर्ड सदस्यों में वींस्टीन के भाई रॉबर्ट भी शामिल थे।

कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, वींस्टीन कंपनी के निदेशकों..रॉबर्ट वींस्टीन, लांस मैरोव, रिचर्ड कोएनिगस्बर्ग और तारक बेन अम्मार ने यह फैसला लिया और हार्वे वींस्टीन को सूचित किया कि द वींस्टीन कंपनी के साथ उनकी सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त की जा रही है।

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, बोर्ड में चार से ज्यादा सदस्य थे, लेकिन इस मामले के अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आने के बाद शुक्रवार को बोर्ड के तीन अन्य निदेशकों ने इस्तीफा दे दिया था।

न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा किए गए खुलासे के अनुसार, रसूखदार फिल्म निर्माता ने यौन उत्पीड़न के कई मामलों का सामना किया है और 1990 से 2015 के बीच वह ऐसे कम से कम आठ मामलों में महिलाओं के साथ समझौते कर चुके हैं।

हॉलीवुड अभिनेत्री एशली जड ने भी न्यूयॉर्क टाइम्स की रपट में निर्माता पर आरोप लगाया है।

यह रपर जब पांच सितम्बर को प्रकाशित हुई, तो वींस्टीन ने कुछ आरोपों से इंकार कर दिया, हालांकि उन्होंने यह स्वीकार किया कि अपने करियर के दौरान उन्होंने कई बार अनुचित व्यवहार किया था। उन्होंने दूसरों को तकलीफ पहुंचाने के लिए माफी मांगी थी।

=>
=>
loading...