Sports

‘वर्ल्ड रेसलिंग ने भारतीय खिलाड़ियों का उचित मार्गदर्शन नहीं किया’

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)| वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) ने माना है कि संस्था ने भारतीय खिलाड़ियों को उचित मार्गदर्शन नहीं प्रदान किया। साथ ही कहा कि इसकी बेहतरी के लिए बदलाव हो रहे हैं। यह बात संस्थान के प्रतिभा, लाइव इवेंट्स और रचनात्मकता के कार्यकारी उपाध्यक्ष एवं ट्रिपल एच नाम से मशहूर पॉल माइकल लेवेस्के ने कही।

द ग्रेट खली और जिंदर महल ही दो ऐसे पहलवान हैं जिन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई में अभी तक भारत के लिए कुछ बड़ा किया है।

पूर्व पहलवान ट्रिपल एच (48) ने आईएएनएस को बताया, डब्ल्यूडब्ल्यूई ने सही रास्ते प्रस्तुत नहीं किए हैं। अगर आप भारत में एक एथलीट हैं और आप डब्ल्यूडब्ल्यूई देख रहे हैं और सोच रहे हैं कि आप वास्तव में ऐसा करना चाहते हैं, तो मार्ग स्पष्ट नहीं हैं। डब्लूडब्लूई सुपरस्टार कैसे बना जाता है यह बात लोग नहीं जानते।

उन्होंने कहा, हम कुछ काम कर रहे हैं, डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार की अगली पीढ़ी को प्रशिक्षण के तहत इस वर्ष के अंत तक हमारे पास 11 भारतीय प्रतिभाएं होंगी.. और आप देखेंगे कि यह संख्या अगले कुछ वर्षो में और भी बढ़ती जाएंगी।

ट्रिपल एच ने कहा कि वर्तमान डब्ल्यूडब्ल्यूई स्टार जिंदर महल ने सम्मान पाने के लिए खुद को फिर से साबित करना शुरू कर दिया है।

पूर्व स्टार ने कहा, जिंदर महल ने खुद को फिर से साबित करने के लिए एक अद्भुत काम किया है। जिंदर पहले भी डब्ल्यूडब्ल्यूई में था लेकिन वह उतना सफल नहीं था जितना वह चाहता था। उसने खुद को फिर से सक्रिय किया और दूसरी पारी में कड़ी मेहनत की और अब इसका फायदा उठा रहा है। लोग उसकी आलोचना कर सकते हैं, लेकिन उसने मेरा सम्मान अर्जित किया है।

उन्होंने कहा, वह भारत में प्रदर्शन करेंगे। वह एक प्रचार दौरे के दौरान 13,14 और 15 अक्टूबर को यहां आएंगे और दो दिवसीय कार्यक्रम के लिए 8, 9 दिसंबर को देश लौट जाएंगे।

अमेरिकी खिलाड़ी का पसंदीदा डब्ल्यूडब्ल्यूई पल रेसलमेनिया में अंडरटेकर के खिलाफ ‘हेल इन द सेल’ है।

उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई पहलवानों की सराहना की और कहा कि वे दुनिया के बेहतरीन एथलीट खिलाड़ी हैं।

=>
=>
loading...