National

दिल्ली विधानसभा में मेट्रो किराया वृद्धि रोकने के लिए प्रस्ताव पारित

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)| दिल्ली विधानसभा ने मेट्रो किराया के मंगलवार से लागू प्रस्तावित वृद्धि को रोकने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया है।

विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखकर प्रस्ताव का हवाला देते हुए वृद्धि रोकने की गुजारिश की है।

आम आदमी पार्टी 10 अक्टूबर से किराए में प्रस्तावित वृद्धि को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से लड़ रही है। इस साल मई के बाद यह दूसरी बार किराए में वृद्धि की जा रही है।

इस प्रस्ताव पर जारी बहस में भाग लेते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि मेट्रो के किराए को ‘एक साजिश’ के तहत बढ़ाया जा रहा है, ताकि कैब एग्रीगेटर ओला और उबेर की सवारी सस्ती हो जाए और लोग मेट्रो को छोड़कर इसमें यात्रा करने लगे।

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि दिल्ली मेट्रो को विश्वस्तरीय लाभदायक उद्यम बनाने के लिए नहीं बनाया गया था। लेकिन यह विश्वस्तरीय तभी होगा, जब लोग अपने वाहन छोड़कर इसकी सवारी करें।

सत्ताधारी आप के अन्य सदस्यों ने कहा कि वे किराया बढ़ाने की अनुमति नहीं देंगे और अगर इसे बढ़ाया जाता है तो इसका विरोध करेंगे।

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के सदस्य जगदीश प्रधान ने कहा कि किराया कम रखा जाना चाहिए। विपक्ष के नेता भाजपा के विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि किराए में वृद्धि की सिफारिश बाध्यकारी है।

=>
=>
loading...