Entertainment

बहुसंख्यकों का प्रतिनिधित्व करने वाले किरदार निभाने की तमन्ना : सोभिता

मुंबई, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)| अनुराग कश्यप की फिल्म ‘2.0’ में अपने शानदार अभिनय के लिए पहचानी जाने वाली अभिनेत्री सोभिता धुलिपला का कहना है कि उनका सपना उन आम किरदारों को निभाना है, जो बहुसंख्यक आबादी का प्रतिनिधित्व करते हैं, क्योंकि उनका मानना है कि इससे उन्हें ज्यादा लोगों तक अपनी पहुंच बनाने में मदद मिलेगी। शोभिता का कहना है कि वह अपनी पसंदीदा भूमिकाओं के जरिए दर्शाना चाहती हैं कि वह कौन हैं।

जब पूछा गया कि क्या वह जानबूझकर मुख्यधारा से अलग किरदार चुनती हैं, तो उन्होंने आईएएनएस को बताया, मैं उस फिल्म में काम नहीं कर सकती, जिसे मैं बतौर दर्शक देखना नहीं चाहूंगी। हमेशा इस बात को लेकर चर्चा होती रहती है कि हमें कितनी अच्छी फिल्मों की जरूरत है, लेकिन कितने लोग ऐसी फिल्मों का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं?

उन्होंने कहा कि वह अपनी पसंद को लेकर सुनिश्चित होना चाहती हैं।

अभिनेत्री ने सवालिया लहजे में कहा, मैं यह मानकर बड़ी गलती नहीं कर सकती कि दर्शक मूर्ख हैं और आप जो भी करेंगे, उसे स्वीकार कर लेंगे। मैं अपनी पसंद को लेकर सचेत रहना चाहती हूं। मेरा सपना आम किरदारों को निभाना है। मुझे खूबसूरत लड़की या एक प्रवासी भारतीय लड़की का किरदार निभाने में कोई दिलचस्पी नहीं है। ऐसे किरदारों को लोग कम संख्या में देखते हैं।

सोभिता ने कहा, मैं भारतीय गृहिणी, दर्जी की बेटी और यहां तक कि सरकारी स्कूल की अध्यापिका का किरदार तक निभाना चाहती हूं। ये ऐसे किरदार हैं, जो बहुसंख्यक आबादी का प्रतिनिधित्व करते हैं।

सोभिता ने सैफ अली खान अभिनीत ‘शेफ’ में मेहमान भूमिका निभाई है। यह फिल्म पिछले हफ्ते रिलीज हुई है।

=>
=>
loading...