Sports

कभी Hi-hello बोलना भी नहीं जानते थे पांड्या, अब बोलते हैं फर्राटेदार अंग्रेजी

नई दिल्ली। टीम इंडिया के धाकड़ आलराउंडर हार्दिक पांड्या का आज जन्मदिन है। काफी कम समय में ही दुनियाभर में अपना नाम कमाने वाले पांड्या का जन्म सूरत के चोरयासी में हुआ था। उनके जन्म के समय से ही परिवार की आर्थिक हालात कुछ ज्यादा ठीक नहीं थी। 2015 में मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल होने के बाद उनका सितारा ऐसा चमका कि उन्होंने दोबारा पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज हार्दिक पांड्या की गिनती दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में की जाती है। टीम इंडिया को कई मैच तो उन्होंने अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के दम पर अकेले ही जितवा दिए हैं।

बता दें कि हार्दिक पांड्या के एक बड़े भाई क्रुणाल पांड्या भी क्रिकेट खेलते हैं। दोनों ही भाईयों को पूर्व क्रिकेटर और कोच किरण मोरे ने ट्रेन किया है।अपनी बल्लेबाजी के अलावा ‘मिस्ट्री गर्ल्स’ साथ फोटो पोस्ट कर सुर्खियों में रहने वाले हार्दिक पांड्या का नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ ट्विटर चैट के चलते भी चर्चा में आ चुका है। बीते दिनों हार्दिक पंड्या और बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा के बीच हाल ही में ट्विटर पर चैट के बाद इस बात की चर्चा गर्म हो गई थी कि दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे हैं लेकिन इसके बाद हार्दिक ने इस पूरे मामले पर सफाई देते हुए परिणीति के साथ अफेयर की खबरों को नकार दिया था।

आज पांड्या की फैंस लिस्ट में लड़कियों की तादात भले ही सबसे ज्यादा हो लेकिन एक समय ऐसा भी था जब लड़कियों से बात करते समय वह कांपने लगते थे। आज जो पांड्या फर्राटेदार इंग्लिश बोलता है कभी उसे ठीक से हाय, हैलो बोलना भी नहीं आता था। एक इंटरव्यू में पांड्या ने कहा था कि उनसे बात कर कोई भी नहीं कह सकता कि उन्होंने 11वीं के बाद ही पढ़ाई छोड़ दी थी।

पांड्या ने कहा कि मुझे जल्द ही पता चल गया था कि बिना अंग्रेजी के आप इस दुनिया में आगे नहीं बढ़ सकते हैं और इसी कारण मैंने पढ़ाई छोड़ने के बाद भी अंग्रेजी सीखने की पूरी कोशिश की और इसमें सफल हुआ क्योंकि मुझे पता था कि मेरी मेहनत मुझे सफलता जरूर दिलाएगी। पांड्या ने कहा कि हाल ही में हमारे एक कोच मुझसे मिले और यह देखकर दंग रह गए कि मैं कितनी अच्छी अंग्रेजी बोलने लग गया हूं।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH