International

एलटी फूड्स ने जापानी स्नैक मेकर कामेडा सेइका से की साझेदारी

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)| एलटी फूड्स ने जापान की चावल आधारित स्नैक निर्माता कामेडा सेइका के साथ साझेदारी की है। इसके तहत देश में चावल आधारित स्नैक के निर्माण और विपणन के लिए 51:49 अनुपात में एक संयुक्त उद्यम का निर्माण किया जाएगा।

कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में यह जानकारी दी। इसमें कहा गया कि वह ‘कारी कारी’ उत्पादों के बाजार के लिए अपने मजबूत वितरण नेतवर्क और आपूर्ति श्रृंखला का लाभ लेगा।

यह ब्रांडेड स्नैक चार फ्लेवर – स्पाइस मेनिया, साल्ट एंड पेपर, वासाबी और चिली गार्लिक में उपलब्ध होगा। जापानी स्नैक निर्माता इसके उत्पादन और स्वाद विकास के लिए जरूरी प्रौद्योगिकी प्रदान करेगा।

बयान में कहा गया, कंपनी लांच चरण में 50 लाख डॉलर का निवेश करेगी और आनेवाले महीनों में अखिल भारतीय स्तर पर अपने विस्तार योजना पर काम करेगी।

कंपनी का लक्ष्य कारी कारी ब्रांड से अगले पांच सालों में 1.5 करोड़ डॉलर की कमाई करने का है।

बयान में कहा गया कि शुरुआती चरण में कारी कारी स्नैक दिल्ली-एनसीआर, मुंबई और बेंगलुरू में उपलब्ध होंगे।

कंपनी ने कहा कि यह उत्पाद जापान के बाद अमेरिका, थाईलैंड, वियतनाम और चीन के बाद भारत में लांच किया गया है और दुनिया के केवल पांच देशों में ही उपलब्ध है।

एलटी फूड्स के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अश्विनी अरोड़ा ने कहा, बढ़ते शहरीकरण, प्रयोज्य आय, कामकाजी वर्ग में वृद्धि और स्वास्थ्य जागरूकता में वृद्धि से अभिनव मूल्यवर्धित उत्पादों की मांग में लगातार इजाफा हो रहा है।

=>
=>
loading...