Regional

मुंबई एयरपोर्ट से पकड़ी गई लेडी स्मगलर, प्राइवेट पार्ट्स में मिली विदेशी करेंसी

मुंबई। अपराधी कितना भी चालाक क्यों न हो गुनाह के कदम अपने निशान छोड़ ही देते हैं। मुम्बई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डिरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) ने तीन ऐसे ही शातिरों को अरेस्ट किया है जो मुंबई से सोने की स्मगलिंग कर रहे थे। इनमे से दो महिलाएं हैं। इनके पास से 72 लाख रुपए की कीमत के 7,100 डॉलर और 85 हजार यूरो जब्त किये गये हैं। हैरानी की बात यह है कि दोनों महिलाओं ने अपने प्राइवेट पार्ट में सोना छुपाया हुआ था।

दरअसल महाराष्ट्र के कई जिलों से विदेशी करेंसी की तस्करी होने की जानकारी डीआरआई अहमदाबाद को मिली थी। पता चला कि भारत से विदेशी करेंसी दुबई ले जाकर और वहां से सोने की तस्करी का मुख्य सूत्रधार कमल मोटवाणी नाम का शख्स है। कमल मुंबई से दुबई आने-जाने के लिए अपने कुछ साथियों का इस्तेमाल करता था। इस सूचना के आधार पर मुंबई एयरपोर्ट एयर इंटेलीजेंस यूनिट के अधिकारियों से सम्पर्क कर उनकी मदद ली गई।

कमल मोटवाणी अपनी दो महिला साथियों, आयुषी जैन और अवि काछवाणी के साथ दुबई जा रहा था। इन तीनों को डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस ने मुंबई एयरपोर्ट पर ही धर दबोचा। पूछताछ में उन्होंने अपने पास कोई भी आपत्तिजनक चीज होने से इंकार किया। इसके बाद तीनों को पास के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका एक्स रे किया गया। एक्स रे में पता चला कि इन तीनों ने अपने गुप्त अंगों में विदेशी करेंसी छिपा रखी थी।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH