National

गुजरात चुनाव के कार्यक्रम घोषित न करना ‘आश्चर्यजनक’ : माकपा

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)| मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने निर्वाचन आयोग द्वारा हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा करने, लेकिन गुजरात के चुनावी कार्यक्रम न घोषित करने को ‘आश्चर्यजनक’ कहा है। माकपा ने कहा, यह आश्चर्यजनक है कि निर्वाचन आयोग ने हिमाचल प्रदेश में चुनाव की तारीख घोषित कर दी, जबकि गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं की है।

माकपा ने कहा, आमतौर पर जब राज्यों में छह महीने की अवधि के भीतर चुनाव होने होते हैं, तो चुनाव की घोषणा एक साथ की जाती है। अब तक यही प्रथा रही है।

चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद हिमाचल प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है, लेकिन चुनाव की तारीख की घोषणा न होने के कारण गुजरात में आदर्श आचार संहिता लागू नहीं हुई है।

माकपा के अनुसार, मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने घोषणा की है कि गुजरात चुनाव हिमाचल प्रदेश चुनाव के परिणाम घोषित होने से पहले कराए जाएंगे, जो 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

माकपा ने कहा, यह और भी आश्चर्यजनक है कि अगर गुजरात विधानसभा चुनाव 18 दिसंबर से पहले पूरे होने हैं तो उस राज्य में भी आदर्श आचार संहिता लागू हो जानी चाहिए।

=>
=>
loading...