International

पाकिस्तान : पनामा पेपर मामले में सुनवाई स्थगित

इस्लामाबाद, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)| पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने पनामा पेपर मामले में अपदस्त प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद मुहम्मद सफदर पर आरोप तय करने पर सुनवाई 19 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी। पाकिस्तानी सर्वोच्च न्यायालय द्वारा शरीफ को पद के अयोग्य ठहराए जाने के बाद राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो(एनएबी) ने शरीफ, उसके परिजनों और वित्तमंत्री इशाक डार के खिलाफ भ्रष्टाचार के तीन मामले दर्ज किए थे।

डॉन की रपट के अनुसार, जैसे ही जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश मुहम्मद बशीर ने सुनवाई के लिए अदालत कक्ष में प्रवेश किया, पीएमएल-एन से जुड़े कई वकील उनके रास्ते में आ गए और न्यायाधीशों को घेर लिया। वकील अदालत के बाहर सुरक्षा बलों द्वारा मारपीट करने और अदालत में घुसने से मना करने का आरोप लगा कर प्रदर्शन कर रहे थे।

पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई किए जाने तक वकील अदालत की कार्यवाही रोकने की धमकी दे रहे थे। इस आपा-धापी के बीच न्यायाधीश बशीर अदालत से बाहर चले गए और बाद में मामले की सुनवाई 19 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया।

शरीफ लंदन में अपनी पत्नी का इलाज कराने की वजह से अदालत के समक्ष पेश नहीं हो सके। उनकी तरफ से उनके प्रतिनिधि अदालत में पेश हुए।

=>
=>
loading...