International

इजरायल ने ईरानी परमाणु समझौते पर ट्रंप के फैसले का स्वागत किया

जेरूसलम, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)| इजरायल ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस फैसले का स्वागत किया है, जिसमें उन्होंने ईरान के साथ हुए परमाणु समझौते को प्रमाणित करने से इनकार कर दिया है। इजरायल ने साथ ही इस घोषणा के दौरान ट्रंप द्वारा की गई टिप्पणियों की भी प्रशंसा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्रंप की शुक्रवार को की गई टिप्पणियों को ‘साहसी निर्णय’ बताया।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक वीडियो में नेतन्याहू ने कहा है कि इस कदम ने खराब समझौते को ठीक करने और ईरानी आक्रामकता के खिलाफ लड़ने का अवसर प्रदान किया है।

उन्होंने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि अन्य विश्व शक्तियां भी अमेरिका का अनुसरण करेंगी।

नेतन्याहू 2015 के इस समझौते के मुखर विरोधी रहे थे।

प्रधानमंत्री का आरोप था कि यह समझौता लेबनान के शिया आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह व इजरायल के कट्टर दुश्मन के लिए ईरान के समर्थन को रोकने में असफल है।

इजरायल के सूचना मंत्री यिसराएल कैट्ज ने ट्रंप द्वारा इस ‘खतरनाक परमाणु समझौते’ में कुछ खामियां सुधारने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाए जाने की प्रशंसा की है।

गौरतलब है कि ट्रंप ने शुक्रवार को अपनी घोषणा में कहा था कि उन्होंने 2015 में हुए ऐतिहासिक समझौते को प्रमाणित नहीं करने का फैसला किया है।

=>
=>
loading...