Sports

रहीम के कोच बंगाल के तीन खिलाड़ियों को सम्मानित करना चाहते हैं

कोलकाता, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)| अंडर-17 भारतीय फुटबाल टीम के फारवर्ड रहीम अली के कोच अमिया घोष फीफा अंडर-17 विश्व कप में साहसी प्रदर्शन करने के लिए बंगाल के तीन खिलाड़ियों को सम्मानित करने की योजना बना रहे हैं।

अली के अलावा डिफेंडर जितेंद्र सिंह और मिडफील्डर अभिजीत सरकार बंगाल के खिलाड़ी हैं, जो अंडर-17 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे।

ग्रुप-ए के प्रारंभिक दौर में भारत के बाहर होने के बाद घर वापस लौटे अली, सरकार और सिंह का हवाई अड्डे पर उनके माता-पिता और कुछ प्रशंसकों ने स्वागत किया।

अली ने अपने गुरु घोष को कोलंबिया और घाना के खिलाफ मैच को देखने के लिए दिल्ली बुलाया था। वह इन मैचों के दौरान जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मौजूद थे।

घोष ने आईएएनएस को फोन पर बताया, मैं केवल रहीम को ही नहीं बल्कि दो अन्य खिलाड़ियों को भी सम्मानित करना चाहता हूं। मैं उनके साथ तारीख और समय तय कर लूंगा क्योंकि उन्हें दोबारा दिल्ली जाना होगा। मैं उन्हें अपने साधनों के मुताबिक कुछ उपहार देना चाहता हूं।

अगले वर्ष होने वाले अंडर-19 एएफसी चैंपियनशिप और 2019 में होने वाले अंडर-20 विश्व कप के लिए अंडर-17 विश्व कप की टीम का हिस्सा रहे सभी 21 खिलाड़ियों को अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने तीन साल के अनुबंध की पेशकश की है।

भारत की अंडर-17 टीम चार नवंबर से सऊदी अरब में होने वाले अंडर-19 एएफसी चैम्पियनशिप क्वालिफायर में हिस्सा लेगी।

भारत को ग्रुप-डी में यमन, तुर्कमेनिस्तान और मेजबान सऊदी अरब के साथ रखा गया है।

अगर भारत एएफसी चैंपियनशिप में जगह बना लेता है, तो उसे 2019 में इंडोनेशिया में होने वाले अंडर-20 विश्व कप में प्रवेश मिल जाएगा। चैंपियनशिप की शीर्ष चार टीमों को विश्व कप में सीधा प्रवेश मिलेगा।

=>
=>
loading...