National

राजनाथ से मिले आरक्षण समर्थक, मिला आश्वासन

लखनऊ, 15 अक्टूबर (आईएएनएस/आईपीएन)। लोकसभा में लंबित पदोन्नति में आरक्षण संवैधानिक संशोधन 117वां बिल को पास कराने को लेकर संघर्ष कर रहे आरक्षण समर्थकों का प्रतिनिधिमंडल रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ से मिला और पदोन्नति बिल पास कराने के लिए ज्ञापन सौंपा।

गृहमंत्री ने आरक्षण समर्थकों को आश्वासन दिया कि पदोन्नति बिल पास कराना सरकार की प्राथमिकता में है और जल्द ही इसके परिणाम सामने आएंगे।

आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति (उप)्र के संयोजक अवधेश कुमार वर्मा के नेतृत्व में गृहमंत्री से मिले 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सिंह को बताया कि पदोन्नति बिल पास नहीं होने से प्रदेश के लगभग 8 लाख आरक्षण समर्थक कार्मिकों में गुस्सा है और जब तक पदोन्नति बिल पास नहीं होगा तब तक आरक्षण समर्थकों चुप नहीं बैठेंगे।

समिति के प्रतिनिधिमंडल ने लोकसभा में लंबित पदोन्नति बिल को आगामी शीतकालीन सत्र में पास कराने को लेकर चर्चा की। इस पर सांसद राजनाथ ने आश्वासन दिया कि उनकी सरकार की प्राथमिकता में पदोन्नति में आरक्षण बिल को पास कराना है और सरकार इस मामले पर पूरी तरह गंभीर है, जल्द ही परिणाम सामने आएंगे।

प्रतिनिधिमंडल में अवधेश कुमार वर्मा, डॉ. रामशब्द जैसवारा, अनिल कुमार, अजय कुमार, श्याम लाल, अंजनी कुमार, पीएम प्रभाकर, बनी सिंह, अशोक सोनकर, श्रीनिवास राव, राजेश पासवान व चमन लाल भारती शामिल रहे।

=>
=>
loading...