National

मप्र : हनुवंतिया में बड़ा हादसा टला, जांच के आदेश

खंडवा, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में जल पर्यटन केंद्र के तौर पर विकसित किए गए हनुवंतिया टापू पर रविवार रात को एक बड़ा हादसा टल गया। यहां आग लगने से सैलानियों के लिए बनाए गए पांच टेंट जलकर खाक हो गए। घटना के दौरान इस टापू पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उनकी पत्नी व कई और प्रमुख लोग भी मौजूद थे। चौहान ने जांच के आदेश दिए हैं। राज्य के पर्यटन विकास निगम ने हनुवंतिया टापू को जल पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित किया है। यहां पिछले साल से जल महोत्सव की शुरुआत की गई थी। इस बार के जल महोत्सव का रविवार देर शाम उद्घाटन हुआ था। रविवार रात सैलानियों के एक टेंट में आग लग गई, जिसने अन्य टेंटों को भी अपनी चपेट में ले लिया।

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने सोमवार को आईएएनएस को बताया कि आग लगते ही दमकल विभाग के अलावा अन्य राहत व बचाव दल भी जुट गए, जिससे आग पर कुछ ही समय में काबू पा लिया गया। इस घटना में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है।

हादसे की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री चौहान अन्य लोगों के साथ अपने कॉटेज से बाहर निकलकर घटनास्थल के करीब पहुंचे और हालात का जायजा लिया। उन्होंने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। चौहान यहां अपनी धर्मपत्नी साधना सिंह के साथ आए थे।

सूत्रों का कहना है कि कुछ टेंटों को सैलानियों ने आरक्षित कराया था और वहां उनका सामान भी रखा हुआ था। हादसे के समय टेंट के भीतर कोई नहीं था। टेंट में मौजूद सामान को राहत और बचाव दल ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

=>
=>
loading...