Business

रेकिट बेंकाइजर ने प्रदूषण से बचाने वाला मास्क किया लांच

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)| उपभोक्ता स्वास्थ्य और स्वच्छता कंपनी रेकिट बेंकाइजर (आरबी) ने मंगलवार को भारतीय बाजार में प्रदूषण से बचाने वाला मास्क ‘डेटॉल सिटी शील्ड अम्ब्रेला’ लांच किया। कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी। बयान में कहा गया कि इसका उद्देश्य स्मार्ट आउटडोर सुरक्षा समाधानों की मदद से शहरों में रहने वाले लोगों को वायु प्रदूषण के प्रभाव से बचाने के लिए सशक्त बनाना है। इस पेशकश के साथ, आरबी ने व्यक्तिगत सुरक्षा समाधान की नई श्रेणी में प्रवेश किया है, जो बाजार में चरणबद्ध तरीके से पेश किए जाएंगे।

कंपनी ने कहा कि आरबी का लक्ष्य अक्सर अदृश्य लेकिन बहुत ही खतरनाक वायु प्रदूषण से लोगों को बचाना है, जो कि हमारे जीवन का एक हिस्सा बन गया है। सरकार और निगमों ने इस समस्या से निपटने के लिए शिक्षा और समाधान उपलब्ध कराने जैसे कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। बावजूद इसके अभी भी भारत में इससे स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभाव और इससे बचाव के लिए उठाए जाने वाले कदमों के प्रति जागरूकता का स्तर काफी कम है।

बयान में कहा गया है कि वायु प्रदूषण के कम समय के प्रभाव से सीने में दर्द, खांसी, गले में खुजली, वातस्फीति बिगड़ना और अस्थमा जैसी समस्या हो सकती है। वहीं इसके लंबे समय के प्रभाव से फेफड़ों का काम कम कर देना, हृदय रोग, ज्ञान-संबंधी बधिरता जैसे कुछ गंभीर प्रभाव भी हो सकते हैं।

आरबी इंडिया के प्रबंध निदेशक नीतीश कपूर ने कहा, वायु प्रदूषण से लड़ाई पर केंद्रित अभियान के साथ स्वच्छ हवा हमारे इस साल के स्वच्छ इंडिया अभियान का एक प्रमुख हिस्सा भी है। डेटॉल सिटी शील्ड के साथ हम लोगों को स्वस्थ्य और बेहतर जीवन जीने में मदद करने की आशा करते हैं।

श्वसन को बेहतर बनाने और ठंडक बढ़ाने के लिए डेटॉल सिटी शील्ड प्रोटेक्ट प्लस स्मार्ट मास्क के साथ डेटॉल सिटी शील्ड प्रोटेक्ट प्लस माइक्रो फैन को विकल्प के तौर पर जोड़ा जा सकता है, जो मास्क के भीतर से गर्मी, नमी और कार्बन डाई ऑक्साइड (सीओ2) को बाहर निकालने में मदद करेगा। मास्क में हटाने योग्य वाल्व के स्थान पर माइक्रो फैन यूनिट (वेंट) को लगाया जा सकता है। यह बैटरी से चलता है जिसे 300 बार चार्ज किया जा सकता है। यह माइक्रो फैन यूनिट 3,499 रुपये की कीमत पर उपलब्ध होगा।

=>
=>
loading...