Sports

बैडमिंटन : वर्ल्ड नम्बर-1 को हराकर डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में श्रीकांत

ओडेंसे (डेनमार्क), 21 अक्टूबर (आईएएनएस)| भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त स्थानीय खिलाड़ी को हराकर यहां जारी डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इससे पहले, शुक्रवार रात एक अन्य पुरुष खिलाड़ी एच.एस. प्रणॉय और महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल को हारकर बाहर होना पड़ा।

श्रीकांत ने शुक्रवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में मौजूदा विश्व चैम्पियन और शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन को मात देकर बड़ा उलटफेर किया।

आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने 55 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में विक्टर को 14-21, 22-20, 21-7 से मात देकर सेमीफाइनल में कदम रखा।

पहले गेम में विक्टर को श्रीकांत पर भारी पड़ते देखा गया था। 11-5 की बढ़त लेकर विक्टर ने श्रीकांत को कमजोर किया और इस प्रकार पहला गेम 21-14 से जीत लिया।

कमजोर नजर आ रहे श्रीकांत ने दूसरे गेम में विक्टर को अच्छी टक्कर दी। दोनों एक समय पर बराबरी पर पहुंच गए थे, लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने आगे बढ़कर अंक बटोरे और 22-20 से गेम अपने नाम कर लिया।

श्रीकांत ने तीसरा गेम विक्टर के खिलाफ बहुत आसानी से जीत लिया। उन्होंने डेनमार्क के खिलाड़ी को खेल में वापसी नहीं करने दी और अपनी लय बरकरार रखते हुए 21-7 से जीत हासिल कर मैच अपने नाम किया।

इस जीत के साथ ही श्रीकांत ने जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में विक्टर से मिली हार का बदला भी चुकता किया। अब उनका सामना सेमीफाइनल में 15वीं विश्व वरीयता प्राप्त हांगकांग के खिलाड़ी वोंग विंग की विंसेट से होगा। दोनों अब तक चार बार आमने-सामने आ चुके हैं और दोनों के बीच मैचों का आंकड़ा 2-2 से बराबर है।

=>
=>
loading...