Sports

गलतियों के कारण हारना नहीं चाहते : ब्राजील अंडर-17 कोच

कोलकाता, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)| ब्राजील के कोच कार्लोस अमादेऊ ने शनिवार को कहा कि फीफा अंडर-17 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जर्मनी से भिड़ने के लिए उनकी टीम पूरी तरह से तैयार है और वह अपनी गलतियों के कारण मैच नहीं हारना चाहते हैं।

अमादेऊ ने कहा, हम अपने लिए नहीं हार सकते। हम अपनी गलतियों या तैयारियों में कमी के कारण नहीं हार सकते। अगर दूसरी टीम हमसे अच्छी है तब कोई बात नहीं। हम अपनी हार स्वीकार करेंगे। लेकिन हम मैच के दौरान अपने दिमाग पर से नियंत्रण नहीं खो सकते।

अमादेऊ ने आगे कहा, आप नतीजे पर नियंत्रण नहीं बना सकते। मैच को आनंद लेने के लिए आप अपने खेलने के तरीके को जरूर नियंत्रित कर सकते हैं।

अपनी टीम में कमियों के बारे में पूछे जाने पर अमादेऊ ने टीम द्वारा 2.5 साल तक की गई तैयारियों पर जोर दिया।

अमादेऊ ने कहा, हम हर तरह की स्थिति के लिए तैयार हैं। हमारी तैयारी के दौरान हमने यूरोप, अफ्रीका, उत्तरी अमेरिका और एशिया की टीमों से खेले। हमने हर स्थिति में प्रयास किया है। हमने रक्षात्मक और आक्रामक दोनों ही शैलियों में खेला है। हमने सभी तरह की स्थितियों में खेलने का प्रयास किया है और इस पल के लिए पूरी तरह से तैयार है।

उन्होंने फुटबाल जगत में ब्राजील और जर्मनी के बीच की प्रतियोगिता के बारे में कहा, दोनों टीमों के बीच हमेशा ही शानदार मैच होते है क्योंकि दोनों ही टीमें आक्रमक फुटबाल खेलती है। हमारे खिलाड़ियों को संतुलन बनाए रखने की जरूरत है।

जर्मनी के कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं इसलिए इस मैच में ब्राजील को जीत का प्रबल दाबेदार माना जा रहा है। इस पर कोच अमादेऊ ने कहा, मुझे नहीं लगता कि हमारे पास किसी प्रकार की बढ़त है। हर टीम प्रतियोगिता के लिए तैयार रहती है। आप कुछ खिलाड़ियों को निलंबन के कारण खो सकते हैं। 21 खिलाड़ियों को तैयार करते समय हम उन खिलाड़ियों की बात करते हैं जोकि एक से ज्यादा रोल निभा सके।

अमादेऊ ने आगे कहा, वह खिलाड़ी जो अलग-अलग स्थानों पर खेल सके। हम चोट और कार्ड की वजह से खिलाड़ियों को खो सकते हैं। मुझे यकीन है कि जर्मनी भी इसके लिए तैयार होगी।

=>
=>
loading...