Sports

सीनियर टीम के कोच का लगातार बदलना सही नहीं: ब्राजील अंडर-17 कोच

कोलकाता, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)| ब्राजील की अंडर-17 फुटबाल टीम के कोच कार्लोस अमादेव ने माना कि ब्राजील की सीनियर टीम के कोच का लगातार बदलना जूनियर टीम के खिलाड़ियों के लिए आदर्श स्थिति नहीं है।

अमादेव ने संवाददाताओं से कहा, हम इसे नियंत्रित नहीं कर सकते और हम काम कर रहे हैं। मैं क्लब के साथ 20 सालों से भी अधिक समय से काम कर रहा हूं। ब्राजील में मैंने यह काफी देखा है। हमारे देश में ऐसे क्लब हैं जोकि हर 4 या 5 साल में सीनियर टीम के कोच को बदल देते हैं।

अमादेव ने आगे कहा, हम बेहतरीन खिलाड़ियों को चुनते हैं। ऐसे खिलाड़ी जोकि आगे बढ़कर सीनियर टीम में खेल सकें। अच्छी चीज यही होगी कि हम यूथ और सीनियर टीम में एक ही कोच को लंबे समय तक बनाए रखें। लेकिन हमें इस स्थिति के अनुकूल बनना है और काम करते रहना है।

2014 विश्व कप में हारने के बाद लुइस फिलिप स्कोलारी को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। जिसके बाद पूर्व कप्तान डुंगा को कप्तान बनाया गया लेकिन कोपा अमेरिका में खराब प्रदर्शन के बाहर उन्हें भी बाहर निकाल दिया गया।

अमादेव ब्राजील की इस अंडर-17 टीम की तुलना पिछली टीम से नहीं करना चाहते।

उन्होंने कहा, मैं दो पीढ़ियों की तुलना नहीं कर सकता। मैं जानता हूं कि यह खिलाड़ी बहुत अच्छे हैं और ब्राजील ने हमेशा ही विश्व को अच्छे फुटबाल खिलाड़ी दिए हैं।

=>
=>
loading...