National

मप्र : कांग्रेस में गुटबाजी से वाकिफ हैं प्रभारी बावरिया

भोपाल, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)| गुटबाजी तो हर पार्टी में कमोबेश होती ही है, कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई में थोड़ी ज्यादा है। कभी-कभी नेता व कार्यकर्ता अपने ही दल के लोगों की आलोचना करने लगते हैं।

इस बात से पार्टी के नए प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया वाकिफ हैं। उन्होंने सोमवार को पार्टी पदाधिकारियों से चर्चा के दौरान यह जाहिर किया। बावरिया इन दिनों तीन दिन के भोपाल प्रवास पर हैं और पदाधिकारियों, पार्टी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर रणनीति का खाका खींच रहे हैं। उन्होंने सोमवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के कांफ्रेंस रूम में भोपाल, सीहोर और रायसेन जिले के पदाधिकारियों की बैठकें लीं। इसके बाद हर पदाधिकारी अलग-अलग चर्चा की।

पार्टी की विज्ञप्ति के मुताबिक, बैठक में उपस्थित संबंधित जिलों के जिला और शहर कांग्रेस अध्यक्ष, सांसद व पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व अध्यक्ष, सभी मोर्चा संगठनों, नगरीय व पंचायत पदाधिकारियों को बावरिया ने नसीहत देते हुए कहा कि पार्टी के सभी स्तर के कांग्रेसजन पार्टी के प्रति अनुशासन और जबावदेही के साथ काम करें।

बावरिया ने कहा, ग्रामीण क्षेत्रों में भाजपा सरकार की वादाखिलाफी, भ्रष्टाचार, स्थानीय मुद्दों के साथ दलितों, पिछड़ों व महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार, राज्य सरकार द्वारा किसानों के साथ अपनाए जा रहे ‘दोहरे चरित्र’ को लेकर ‘किसान स्वाभिमान यात्रा’, ‘पदयात्रा’ जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से भाजपा की जनविरोधी नीतियों को उजागर करें।

उन्होंने हिदायत दी कि सभी वर्गो को जोड़कर अपने-अपने क्षेत्रों का पूरी जिम्मेदारी के साथ दौरा करें, अपने किसी साथी की आलोचना न करें।

प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी ने बताया कि बावरिया तीसरे दिन 24 अक्टूबर को होशंगाबाद और हरदा जिले के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे।

=>
=>
loading...