National

कांग्रेस और भाजपा से समान दूरी बनाए रखेगी बीजद : नवीन

भुवनेश्वर, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)| ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को बीजू जनता दल व कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर लगाई जा रही सभी अटकलों पर विराम लगा दिया। पटनायक ने कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस और भाजपा, दोनों से ही समान दूरी बनाए रखेगी। बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने ट्वीट कर कहा, बीजद, कांग्रेस और भाजपा से समान दूरी बनाए रखेगी। हम यहां लोगों की दुआओं के साथ ओडिशा के अधिकार के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।

मुख्यमंत्री का बयान बीजद उपाध्यक्ष और कृषि मंत्री दामोदर राउत के बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा जैसे भगवा मोर्चे को राज्य से बाहर रखने के लिए सत्ताधारी पार्टी किसी के भी साथ गठबंधन पर विचार के लिए तैयार है।

राउत ने सोमवार को कहा था, कांग्रेस एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। हमारी विचारधारा भगवा पार्टी से अलग है लेकिन कांग्रेस से हमारा कोई वैचारिक मतभेद नहीं है। वह सिर्फ हमारे राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं। समय आ गया है कि सभी गैर भाजपा दलों और सांप्रादयिकता विरोधी राजनीतिक संगठनों को एक हो जाना चाहिए।

हालांकि कृषि मंत्री ने मंगलवार को अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि बीजद विपक्षी दलों से दूरी बनाए रखेगी और उनका गठबंधन का सुझाव केवल भाजपा को हराने के संदर्भ में दिया गया था।

राउत ने कहा, मैं ओडिशा की उपेक्षा के लिए हमेशा से कांग्रेस के खिलाफ रहा हूं।

इस बीच, प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के पूर्व अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने कहा कि सत्तारूढ़ बीजद पर पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए भरोसा नहीं किया जा सकता।

उन्होंने कहा कि बीजद में पार्टी के नेताओं को यह तय करना है कि गठबंधन होना चाहिए है या नहीं। हालांकि, अगर कोई पिछले रिकॉर्ड को मानता है तो उनका भरोसा नहीं किया जा सकता है। उन्होंने 2009 के चुनावों से पहले भाजपा को धोखा दिया था और हाल ही में हुए राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भगवा पार्टी का समर्थन किया। उन पर भरोसा नहीं किया जा सकता।

=>
=>
loading...