Regional

यहां कॉल बेल बजाकर बंदर डालते हैं डकैती

बेंगलुरु। बेंगलुरु के वरथुर में इन दिनों बंदरों के एक गैंग के खौफ से लोग दहशत में हैं। बंदरों का ये गैंग लोगों के दरवाज़ों की घंटी बजाता है और दरवाजा खुलते ही घर में रखा खाने-पीने का सारा सामान लूटकर चंपत हो जाता है। खासतौर पर अगर घंटी सुबह के समय बजे तो लोग डर के मारे फौरन सिक्यॉरिटी गार्ड को फोन करने लगते हैं। कई बार तो बंदरों के डर से सेक्युरिटी गार्ड भी लोगों की मदद करने से इंकार कर देते हैं। सोसायटी में बंदरों का ऐसा खौफ है कि अब तो लोग घर से बाहर निकलने में भी डरते हैं।

वरथुर मेन रोड पर एक अपार्टमेंट में रहने वाले साईं जयंत ने बताया कि सुबह के समय करीब 30 से 50 बंदर अपार्टमेंट में आ जाते हैं। वे सब फ्लैटों की डोरबेल बजाना शुरू कर देते हैं। अगर गलती से किसी ने दरवाजा खोल दिया तो पूरा गैंग उस अपार्टमेंट पर धावा बोलकर घर में रखा खाने-पीने का सामान लूटकर भाग जाता है। गनीमत है कि बंदरों ने अब तक किसी को काटा नहीं है।

कुछ अपार्टमेंट में सुरक्षाकर्मियों को धमाके वाले पटाखे दिए गए हैं। इनका काम है कि बंदरो का गैंग दिखते ही पटाखे दगाना शुरू कर दें ताकि बंदर दूसरी ओर चले जाएं लेकिन बंदरों पर इसका कोई असर नहीं होता है। यहां तक कि लोग अब अपने घर से बाहर निकलने से भी डरने लगे हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH