Entertainment

अमिताभ को मिला BMC का नोटिस, बंगले ‘प्रतीक्षा’ में कराया है अवैध निर्माण

मुंबई। इनदिनों अमिताभ बच्चन काफी मुश्किलों में घिरे नजर आ रहे है। बृहनमुंबई म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) ने अमिताभ बच्चन सहित सात लोगों को घर में अवैध निर्माण को लेकर नोटिस जारी किया है। ख़बरों के मुताबिक़, ये नोटिस गोरेगांव में उनके नए बंगले को लेकर जारी किया गया है। दरअसल, बंगले की जमीन का एक हिस्सा सड़क चौड़ी करने के लिए सरेंडर करना होगा।

अधिकारियों के अनुसार निर्माणधीन बंगले से ISKCON मंदिर की तरफ लगने वाले ट्रैफिक जाम को कम करने के लिए बीएमसी बंगले के परिसर का एक हिस्सा लेगी और 40 फीट चौड़ी सड़क को 60 फीट करेगी। अमिताभ सहित कई लोगों को इस संबंध में नोटिस जारी किया गया है। BMC इस इलाके में सीमेंट रोड बना रही है। इस काम का पहला चरण उत्पल शांघवी स्कूल के पास पूरा हो गया है। दूसरे चरण में, BMC ने PVR प्रीमियप के पास शुरुआती काम शुरू कर दिया और फिलहाल ट्रैफिक पुलिस से NOC मिलने का इंतजार कर रही है।

एक बार मंजूरी मिल जाए, तो BMC काम का आखिरी चरण शुरू करना चाहती है जिसके लिए उन्हें प्रतीक्षा के एक हिस्से की भी जरूरत है। ये जानकारी आरटीआई एक्टिविस्ट अनिल गलगली के हवाले से मिली है। जिसमें बताया गया है कि गलगली ने म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ऑफ ग्रेटर मुंबई (एमसीजीएम) के पी साउथ वार्ड ऑफिस से ये सूचनाएं हासिल की है। उन्होंने इसके आधार पर बताया कि अमिताभ के नाम गोरेगांव (ईस्ट) ओबेरॉय सेवन, बिल्डिंग नंबर-2 के विंग-5 में एक बंगला है।

इस बंगले में म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन के नियमों के खिलाफ निर्माण किया गया है। बता दें कि, अमिताभ को इस संबंध में दिसंबर में भी नोटिस जारी किया गया था। बाद में उन्होंने इस निर्माण को मंजूरी देने की अपील की, लेकिन बीएमसी ने इसे खारिज कर दिया। एमसीजीएम ने अमिताभ को जो नोटिस जारी किया है उसमें साफतौर पर कहा गया है कि अवैध निर्माण को वे खुद हटवाएं, नहीं तो हम हटा देंगे। आदेश का पालन न करने पर उनके खिलाफ नियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। गलगली के अनुसार, एमसीजीएम ने अमिताभ के अलावा जिन छह और लोगों को नोटिस भेजा है, इनमें राजकुमार हीरानी, ओबेरॉय रियलिटी, पंकज बलानी, हरेश खंडेलवाल, संजय व्यास और हरेश जगतानी शामिल हैं।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH