NationalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

योगी राज में अब सरकारी इमारतों का भगवाकरण

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का सबसे महत्वपूर्ण भवन यानी सीएम का सचिवालय जल्द ही भगवा रंग में रंग दिखाई देने लगेगा। योगी सरकार ने इसे केसरिया रंग में रंगने की तैयारी कर ली है। काम भी जोरशोर शुरू हो गया है।

 

सूबे की राजधानी के लालबहादुर शास्त्री भवन के दीवारों पर भगवा रंग चढ़ रहा है। लोग इसे एनेक्सी बिल्डिंग के नाम से जानते हैं। पांच मंजिली इस इमारत में चीफ सेक्रेटरी से लेकर गृह विभाग के प्रमुख सचिव तक का ऑफिस है। सबसे ऊपर यानी पांचवें फ्लोर पर मुख्यमंत्री और उनके सचिवों का दफ्तर है। सीएम के ओएसडी भी यहीं बैठते हैं।

शास्त्री भवन की रंगाई पोताई का काम तेजी से चल रहा है, आने वाले कुछ दिनों में यह पूरी तरह भगवा रंग में नजर आएगा। तैयारियों से यह कयास भी लग रहे हैं कि फिलहाल लोकभवन में कैबिनेट मीटिंग और प्रेस ब्रीफिंग जैसे काम होते रहेंगे।

एनेक्सी की सिग्नेचर बिल्डिंग को केसरिया रंग देने का काम जोरशोर से चालू है। इसमें एनेक्सी के ऊपरी, बगल और पीछे के हिस्से की हो रही रंगाई की जा रही है। बता दें कि इससे पहले अखिलेश सरकार के दौरान रंगरोगन किया गया था, जिसमें सफेद रंग किया गया था।

सब कुछ भगवा
इससे पहले यूपी की कई सरकारी बसें भगवा रंग की हो चुकी हैं। जिन्हें खुद योगी आदित्यनाथ ने पिछले महीने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था। यूपी सरकार हर साल सूचना डायरी प्रकाशित कराती है। जिसकी कीमत 120 रुपए है। सभी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और अफसरों को यह डायरी मुफ्त दी जाती है। अब सूचना डायरी भी भगवा रंग की हो गई है। इन दिनों जितने भी सरकारी कार्यक्रम होते हैं उसमें मंच से लेकर सोफ़े तक का रंग भगवा ही रहता है।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey