BusinessScience & Tech.

चीन में 1.1 करोड़ आईफोन बिके

बीजिंग, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)| एप्पल के आईफोन की बिक्री का आंकड़ा चीन में 1.1 करोड़ को पार कर गया है। यह एप्पल का चीन में पिछले दो सालों में सबसे अच्छा प्रदर्शन है। फॉर्चून में सोमवार देर शाम प्रकाशित रिपोर्ट में केनालिस के शोध विश्लेषक मो जिया के हवाले से बताया गया, तीसरी तिमाही में एप्पल को यह सफलता आईफोन रखने वालों द्वारा अपग्रेड किए जाने के कारण मिली है। हालांकि एप्पल की बिक्री में यह तेजी बरकरार नहीं रहेगी।

जिया ने कहा, चौथी तिमाही में एप्पल अपनी वृद्धि दर को बरकरार नहीं रख पाएगी।

चीन के स्मार्टफोन ब्रांड्स जैसे हुआवेई, वीवो, ओप्पो और श्याओमी से आगे बढ़ने में एप्पल को कड़ा संघर्ष करना पड़ रहा है और स्मार्टफोन की बिक्री में एप्पल से ये कंपनियां आगे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया कि एप्पल की आगामी आईफोन एक्स ने बाजार में भारी मांग को आकर्षित किया है, लेकिन इसकी ऊंची कीमत और सीमित आपूर्ति से इसकी बिक्री कम ही होने की संभावना है और इससे चीन में आईफोन की बिक्री बढ़ाने में कोई मदद नहीं मिलेगी।

फाइनेंसियल टाइम्स (एफटी) द्वारा किए गए सर्वेक्षण के मुताबिक चीन में सबसे ज्यादा बिक्री हुआवेई के स्मार्टफोन की होती है और करीब 31.4 फीसदी प्रतिभागियों ने इसकी खरीदारी की।

हुआवेई ने एप्पल को वैश्विक स्तर पर भी स्मार्टफोन की बिक्री में लगातार जून और जुलाई माह में पछाड़ दिया है।

एफटी की रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल की कमजोर मांग का एक कारण कंपनी के वफादार खरीदारों द्वारा सुपर प्रीमियम आईफोन एक्स का इंतजार करना भी है।

=>
=>
loading...