Top NewsUttar Pradesh

मॉरीशस दौरे के लिए रवाना हुए सीएम योगी, यूपी के लिए लाएंगे निवेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे पर बुधवार सुबह मुंबई से मॉरीशस के लिए रवाना हो गए। उनके साथ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी गए हैं। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। योगी वहां 183वें प्रवासी भारतीय दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री के साथ प्रमुख सचिव एस.पी. गोयल और प्रमुख सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी भी गए हैं।

यह भी देखें: योगी राज में अब सरकारी इमारतों का भगवाकरण

योगी ने मॉरीशस जाने के लिए पिछले सप्ताह ही अपने पासपोर्ट का रिनुअल करवाया था। वह वहां प्रवासी भारतीय उद्योगपतियों से मुलाकात कर उन्हें उप्र में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे।

उल्लेखनीय है कि भारत मॉरीशस का सबसे बड़ा व्यापारिक साझीदार है और वर्ष 2007 से वह मॉरीशस को सामान तथा सेवाओं का निर्यात कर रहा है। योगी का मॉरीशस दौरा हाल में अमेरिका की विभिन्न कम्पनियों के 20 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद हो रहा है। इस बैठक में भी योगी ने इन कंपनियों से उत्तर प्रदेश में निवेश का आग्रह करते हुए राज्य सरकार से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया था।

प्रमुख सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि ऐसी संभावना है कि योगी अगले साल मार्च में लखनऊ में आयोजित होने वाले एनआरआई दिवस में भारतीय मूल के उद्योगपतियों को आमंत्रित भी करेंगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH