NationalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

आतंकी फरहान के निशाने पर थे संघ के कई बड़े नेता

मुरादाबाद। आतंकी फरहान गिरफ्तार होने के बाद लगातार नए-नए खुलासे कर रहा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आतंकी फरहान असालतपुरा के युवक के साथ मिलकर संघ नेताओं को अपने निशाने पर रखा हुआ था। संघ नेताओं की हत्या की योजना बनाने के इरादे से वह यहां पहुंचा था। बता दें कि 26 अक्टूबर को एटीएस और मुगलपुरा पुलिस ने उसे बरवालान स्थित शकील के घर से उसे गिरफ्तार किया था। खबरों की मानें तो गोधरा कांड से पहले हुए गुजरात दंगों का बदला लेना चाहता था।

पुलिस के अनुसार पिछले डेढ़ माह तक दोनों अहमद बख्शी नामक शख्स के साथ रह रहे थे। इसके बाद पुलिस ने तीनों को दबोचा था। बाद में जमानत पर छूटने के बाद गायब हो गए थे। हालांकि पुलिस अब आतंकी फरहान के बाकी साथियों की तलाश अब कर रही है।

पीछले काफी समय से सुरक्षा एजेंसियों फरहान को लेकर परेशान थी क्योंकि वह लगातार देश के खिलाफ साजिश कर रहा था। पुलिस ने दावा किया है कि वह वह देश भर में आतंकी नेटवर्क तैयार कर रहा था। इतना ही नहीं मदरसों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने पर अमादा था।

दरअसल मदरसों में पढऩे वाले बच्चों का ब्रेन वाश करने के लिए वह खास तौर मदरसों के सम्पर्क में था। पुलिस ने जब आतंकी को पकड़ा तो उसके पास 16 बच्चों के नाम व पते समेत फोटो मिले। सुरक्षा एजेंसियों ने जब आतंकी का पुराना रिकॉर्ड खोजा तो बहुत चौंकाने वाले राज सामने आ चुके हैं।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey