National

आरटीआई में सवाल- मोदी की सुरक्षा में कितना खर्च, मिला हैरान कर देने वाला जवाब

लखनऊ। लखनऊ की आरटीआई एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने मोदी की सुरक्षा में होने वाले खर्च की जानकारी मांगी थी। हालांकि प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा पर होने वाले खर्च का ब्यौरा देने से इंकार कर दिया है।

पीएमओ के अवर सचिव (आरटीआई) प्रवीण कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा और सरकारी वाहन के मामले स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) से संबंधित हैं, जो आरटीआई एक्ट की धारा 24 में आरटीआई से बाहर हैं।

राहुल गांधी का मोदी पर हमला, कहा- बंद करो खोखला भाषण, खाली करो सिंहासन

नूतन ने इसी प्रकार की सूचना राष्ट्रपति सचिवालय से भी मांगी थी। डीसीपी, राष्ट्रपति भवन, नई दिल्ली ने जीवन तथा शारीरिक सुरक्षा को खतरा होने के आधार पर राष्ट्रपति के साथ लगे सुरक्षाकर्मियों की कुल संख्या तथा उन सुरक्षाकर्मियों के मूवमेंट के लिए लगाई गई गाड़ियों की संख्या देने से मना कर दिया था।

राष्ट्रपति सचिवालय की ओर से बताया गया था कि पिछले चार साल में राष्ट्रपति के साथ लगे सुरक्षाकर्मियोंकी सैलरी पर 155.4 करोड़ रुपये तथा सुरक्षाकर्मियों के मूवमेंट के लिए लगी गाड़ियों के रखरखाव में 64.9 लाख रुपये का व्यय आया है। साथ ही यह भी बताया गया था कि गाड़ियों के लिए ईंधन सरकारी पेट्रोल पंप से प्राप्त होता है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH