NationalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

स्मृति ने मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले का किया बचाव, बोलीं- जारी है जंग

स्मृति ईरानी ने नोटबंदी को गांधी परिवार लिए ट्रेजडी बताया !

लखनऊ। केंद्र्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने नोटबंदी को लेकर सरकार के फैसला का बचाव करते हुए कहा कि नोटबंदी काले धन के खिलाफ जंग है।  लखनऊ में बीजेपी मुख्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान केंद्रीय मंत्री ने नोटबंदी को सही बताते हुए कहा सरकार काले धन के खिलाफ जंग लड़ रही है। उन्होंने नोटबंदी के फायदें गिनाते हुए कहा कि सरकार के इस कदम से अघोषित आय में 38 फीसदी की वृद्धि हुई है। केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी कांग्रेस के युवराज के लिये निश्चित ही ट्रेजेडी है क्योंकि वे लगातार चुनाव हार रहे हैं। उन्होंने दो राज्यों के चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि वहां वही परिणाम आने वाले हैं। स्थिति यह है अब कांग्रेस पेशोपेश में पड़ी है कि राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए कि नहीं। जिस नेता पर उनकी पार्टी विश्वास नहीं करती उस पर गुजरात की जनता क्यों विश्वास करेगी। राहुल गांधी आंतरिक रूप से ऐसी तमाम चुनौतियों से घिरे हैं इसलिए मोदी जी पर निशाना साध रहे हैं।
केंद्र्रीय मंत्री ने नोटबंदी के बाद आए परिवर्तन को सामने रखा। उन्होंने बताया कि गत एक वर्ष में संदिग्ध ट्रांसजेक्शन की 1.60 लाख से 1.70 लाख की राशि की पड़ताल चल रही है. 17.77 लाख करोड़ रुपये की करेंसी सर्कुलेशन में थी, जो 3.90 लाख करोड़ रुपये तक घट गई है।

इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि स्वेच्छा से टैक्स देने वालों सख्या में इजाफा हुआ है। केंद्र्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर भी हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी नोटबंदी को लेकर देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के दौर में दिखावे के लिए राहुल ने चार हजार रुपया निकालने के लिए बैंक में लाईन लगाई थी।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश में बदलाव के लिए आई है। स्मृति के अनुसार सरकार कालेधन के खिलाफ तगड़ा कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि नोटबंदी के दौर में कालेधन के खिलाफ मुहिम के ही चलते दो लाख 24 हजार कम्पनियां बंद हुई। सरकार कालेधन छुपाने वालों की जांच कर रही है, बहुत जल्द कालेधन के कई खिलाड़ी सामने आयेगे।

स्मृति ईरानी ने जीएसटी पर बेबाकी से कहा कि इस पर दस साल से काम हो रहा था लेकिन लागू हमने किया। उन्होंने काग्रेस के उस दावे को भी खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि सरकार के इस फैसले से गरीबों का भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि मजदूरों का पैसा अब सीधे खाते में आ रहा है।

देश की जनता ने बीजेपी को चुना ऐसे में सरकार का हर कदम जनता के हित में रहा है। उन्होंने बेनामी प्रॉपर्टी एक्ट को लेकर कहा कि इसपर 28 साल पहले से काम चल रहा था। उन्होंने कहा मोदी सरकार ने कई फैसले देश के तरक्की के लिया है जबकि कांग्रेस की सरकार ने कभी लागू नहीं किया।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey