Top NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

लखनऊ में दिखा स्मॉग का कहर, एयर पॉल्यूशन में 7वें नम्बर पर

लखनऊ। देश की राजधानी दिल्ली एनसीआर में लोगों का सांस लेना मुश्किल हो रहा है। हवा इतनी जहरीली हो गई है कि लोग अपने घरों में दुबके पड़े हैं। आलम तो यह है कि स्मॉग का कहर अब लोगों पर खौफ का सबसे बड़ा कारण बनता जा रहा है। प्रदूषण का प्रकोप उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इसका अच्छा-खासा असर देखा जा सकता है।

सूबे की राजधानी लखनऊ की हवाओं में जहर घुलता जा रहा है। इतना ही नहीं लखनऊ को एयर पॉल्यूशन के मामले में सातवें नम्बर पर रख गया है। यूपी के कई शहर को कोहरे की चपेट में देखा जा सकते हैं। पिछले दो दिनों से लखनऊ में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है।

एयर क्वॉलिटी इंडेक्स की रिपोर्ट के अनुसार लखनऊ में प्रदूषण का लेवल 430 माइक्रोग्राम हो गया है। दिल्ली में स्मॉग का खौफ लखनऊ में भी देखा जा सकता है। लखनऊ में दो दिनों से धूप बेहद हल्की दिख रही है, जानकारों की नजर में कोहरे की वजह से ऐसा नहीं है, बल्कि इसका मुख्य कारण प्रदूषण है।

बता दें कि मंगलवार को जहां हाईवे-24 पर कई वाहन आपस में भिड़ गए थे, वहीं बुधवार की शाम फिर से धुंध ने शहर के जनपद को अपनी आहोश में रख ढक लिया। आलम तो यह है कि शाम होते ही हाईवे पर अब वाहन चलाना बेहद मुश्किल हो रहा है। ऐसे में यूपी में प्रदूषण के चलते यहां की हवाओं में जहर देखा जा सकता है। सरकार को जल्द इसके लिए कोई ठोस कदम उठाना होगा ताकि प्रदूषण पर काबू किया जा सके।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey