NationalTop News

फिलीपींस में अजब अंदाज में दिखे मोदी, धान के खेत में चलाया फावड़ा

मनीला। पीएम नरेंद्र मोदी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रविवार को फिलीपींस की राजधानी मनीला पहुंचे। पीएम मोदी ने डिनर के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत कई साउथ-ईस्ट एशियन देशों के नेताओं से मुलाकात की। पीएम मोदी ने सोमवार को मनीला के इंटरनेशनल राइस रिसर्च इंस्टीट्यूट (आईआरआरआई) का दौरा किया, जहां वे फील्ड में खेती करते हुए देखे गए।

पीएम मोदी ने इस अवसर पर रिचर्स फील्ड में फावड़े से मिट्टी की खुदाई भी की। इस इंस्टीट्यूट में चावल को उन्नत करने का कार्य किया जाता है। जल्द ही, इसकी एक शाखा पीएम के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में भी काम करेगी।

3-4 साल में बेकार हो जाएंगे आपकी जेब में रखे डेबिट, क्रेडिट और ATM कार्ड

भारतीय वैज्ञानिकों की भी एक बड़ी संख्या आईआरआरआई में काम कर रही है और इन क्षेत्रों में अनुसंधान एवं विकास में योगदान दे रही है। प्रधानमंत्री ने यहां पर एक फोटो प्रदर्शनी को भी देखा। जिसमें धान की खेती, वाराणसी में खुलने वाले सेंटर आदि के बारे में विस्तार से बताया गया था। पीएम ने इस दौरान आईआरआरआई में कार्यरत कई भारतीय विज्ञानिकों से भी बातचीत की।

बता दें कि सोमवार को पीएम मोदी यहां फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतर्ते के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। इसके अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ भी द्विपक्षीय वार्ता हो सकती है, दोनों के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH