International

इटली ने युवा महिला आईएस समर्थक को निर्वासित किया

रोम, 14 नवंबर (आईएएनएस)| इटली के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने एक मिस्र की महिला को वापस भेज दिया है, जिस पर संदेह है कि वह आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के लिए काम कर कर रही थी और इटली में एक आत्मघाती विस्फोट अंजाम देने के लिए आईएस के आदेश का इंतजार कर रही थी। इतालवी अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि मिलान के पुलिस प्रमुख ने इटली से महिला के तत्काल निष्कासन का आदेश दिया था।

जांचकर्ताओं ने कहा कि चार साल पहले जब वह अपने परिवार के साथ इटली आई थी तब उसका व्यवहार दोस्ताना व पश्चिमी सभ्यता से प्रेरित था। लेकिन तब से लेकर अब तक उसके व्यक्तित्व व व्यवहार में काफी बदलाव आया।

यह महिला इस्लामी संस्कृति का हिजाब और हाथों को ढकने के लिए काले रंग के दस्ताने पहनने लगी।

जांचकर्ताओं ने कहा कि न ही उसके पास कोई नौकरी थी और न ही वह कहीं आती-जाती थी। उसका पूरा समय मिलान के दक्षिणी उपनगर स्थित परिवार के एक फ्लैट में इंटरनेट पर बीतता था।

पुलिस को इस महिला और आईएस के सदस्य के बीच के संपर्क का पता चला जिससे उसने सीरिया की यात्रा का प्रबंध करने की बात कही थी।

यात्रा में कठिनाइयों की बात पर महिला ने इटली में एक आत्मघाती बम विस्फोट करने का सुझाव दिया था लेकिन उसे आईएस से आधिकारिक या व्यावहारिक निर्देश प्राप्त नहीं हुआ था।

=>
=>
loading...