Regional

पटरी पर सिक्का रखकर फिल्मी अंदाज में रोक देते थे ट्रेन, फिर जमकर करते थे लूटपाट

 

नोएडा। सूरजपुर व रेलवे पुलिस ने संयुक्त अभियान के तहत ट्रेन में लूट करने वाले गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ के दौरान पता चला है कि बदमाशों के पास ट्रेन रोकने का नायाब तरीका है। बदमाश ट्रेन की पटरी के बीच दो रुपये का सिक्का डाल कर अर्थिंग के जरिये हरे सिग्नल को लाल कर देते थे और ट्रेन चालक खतरा समझ कर ट्रेन को रोक देता था।

पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रथम अमित किशोर श्रीवास्वत ने बताया कि पिछले छह माह से दिल्ली-हावड़ा रेलवे मार्ग पर ट्रेनों में लूट की शिकायतें मिल रही थीं। गिरोह दादरी और अलीगढ़ के बीच वारदात कर रहा था। शिकायत मिलने पर जांच शुरू की। सीसीटीवी फुटेज की मदद से एक बदमाश की पहचान की गई। सोमवार रात सूचना मिलने पर तिलपता कंटेनर डिपो के पास घेराबंदी कर गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनकी पहचान राजन और दिनेश निवासी बुलंदशहर के रुप में हुई है।

ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपाधीक्षक प्रथम अमित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक गिरोह सिग्नल प्वाइंट पर सिक्का डालकर बत्ती को लाल कर देता है। सूचना के आधार पर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखा तो फुटेज में कुछ ऐसा नजर आया जिसने पुलिस को हैरानी में डाल दिया।

फुटेज से पता चला कि गिरोह पटरी के बीच में दो रुपये का सिक्का डाल कर हरे सिग्नल को लाल करते थे। लाल सिग्नल देखते ही ट्रेन क पहिए थम जाते थे, जिसके बाद बदमाश बोगियों में चक्कर यात्रियों से लूटपाट करके फरार हो जाते थे।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH