Regional

पंचायत सम्मेलन में पानी मांगा तो बौखलाया मंत्री, बोला-दो घंटे पानी नहीं पीओगे तो मर नहीं जाओगे

हरिद्वार। उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री एक बार फिर विवादों में है। दरअसल पंचायतीराज और शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय त्रिस्तरीय पंचायत सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर भाग लेने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने अपने भाषण में बोल डाला कि एक दिन दो घंटे पानी नहीं पीओगे तो मर नहीं जाओगे, शर्म करो इंसान बनो। इसके बाद सभा में भाग लेने आये प्रतिनिधियों ने जमकर बवाल काटा और वहां से लौटने पर मजबूर हो गए। इतना ही नहीं वहां मौजूद कई प्रतिनिधियों ने यह कहते हुए लौट गए कि वह यहां अपमान कराने नहीं आए हैं।

दरअसल पूरा मामला केवल इतना था कि त्रिस्तरीय पंचायत सम्मेलन में पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। इसी वजह से वहां मौजूद लोग प्यास से काफी परेशान थे। इसके बाद पानी की मांग पर पंचायतीराज मंत्री अरविंद पांडेय ने मंच से ही पंचायत प्रतिनिधियों को खरी खोटी सुना में कोई कसर नहीं छोड़ी। वह इतने गुस्से में थे कि उन्होंने मेयर मनोज गर्ग से भी कह दिया कि ‘ऐ चुपचाप बैठो’।

हालांकि मेयर मंत्री के गुस्से को केवल शांत करने की कोशिश में थे। इसके बाद पूरे मामले में मंत्री के समर्थन में नारेबाजी होने लगी। पूर्व सांसद बलराज पासी ने मामले को शांत कराने की कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके। पासी के इशारे पर मंत्री बोले कि ‘बहुत हो गया अब’। ‘कहां है प्रशासन! हल्ला करने वालों को बाहर निकालो। मंत्री ने इसके बाद पूरी तहर से बौखला गए और कहने लगे एक दिन दो घंटे पानी नहीं पीओगे तो मर नहीं जाओगे।

कमियां हर किसी में हो सकती हैं।’ आंदोलन के लिए नहीं बुलाया। उन्होंने आगे कहा कि ‘मैंने आंदोलन के लिए नहीं बुलाया। पानी के लिए आंदोलन करने वालों को शर्म आनी चाहिए। हालांकि इसके बाद भी बवाल बढ़ गया और वहां से कई लोगों ने किनारा करने में अपनी भलाई समझी।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey