BusinessNationalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

नैनो फिर देगी दस्तक, ‘जायेम नियो’ के नाम से लॉन्च की तैयारी

कोयम्बटूर। देश की सबसे सस्ती नैनो कार एक बार फिर धमाल मचाने के लिए तैयार है। खास बात यह है कि इस बार यह बिना पेट्रोल ही सडक़ों पर दौड़ती नजर आएगी।

देश की सबसे सस्ती कार नैनो का एक बार फिर नया अध्याय शुरू होने जा रहा है। टाटा ने इसे फिर से लॉन्च करने की पूरी प्लानिंग कर ली है और इसे 28 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। यह भी पता चला है कि इस बार इस लखटकिया कार नैनो को नाम बदलकर ‘जायेम नियो’ के नाम से लॉन्च किया जाएगा। वजह यह है कि कोयंबटूर की कंपनी जायेम आटोमोटिव्स जल्द ही नियो ब्रांड के तहत नैनो का इलेक्ट्रिक संस्करण पेश करेगी।

वैसे टाटा की छोटी कार नैनो उम्मीदों को पूरा करने में पूरी तरह सफल नहीं हो पाई है। कंपनी के बयान में कहा गया है कि 48 वोल्ट की नियो कार की असेंबलिंग और मार्केटिंग जायेम ऑटो करेगी। इनका निर्माण टाटा मोटर्स के साथ रणनीतिक गठजोड़ में किया जाएगा। यह कार पूरी तरह चार्ज हाने के बाद एसी सहित 150 किलोमीटर तक चलेगी। मीडिया रिपोटर्स में यह भी कहा जा रहा है कि ‘जायेम नियो’ को 28 नवम्बर को प्रधानमंत्री मोदी लॉन्च करेंगे हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। यह भी अटकलें हैं कि नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन केवल कॉमर्शियल यूज के लिए बाजार में आ रहा हैं।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey