Regional

सऊदी से मोबाइल पर पति ने दिया पत्नी को तीन तलाक

बिजनौर। देश में आजकल तीन तलाक का मामला अब भी प्रकाश में आता है। बिजनौर में तीन तलाक का मामला देखने को मिला है। दरअसल यहां एक महिला का पति सऊदी में रहता है। उसने अपनी पत्नी को मोबाइल के माध्यम से तीन तलाक दे दिया है। पूरा मामला हल्दौर थाने क्षेत्र का बताया जा रहा है। गुरुवार को हल्दौर थाने पहुंची गांव सोतखेड़ी निवासी नगमा पुत्री शकील अहमद ने थाने में तहरीर देते हुए बताया है कि उसे उसके पति ने तीन तलाक दे दिया है।

उसने ने पुलिस को बताया है कि उसका निकाह तीन साल पहले हीमपुर दीपा थाने के गांव मसीत निवासी वसीम अहमद पुत्र जमील के साथ हुआ था। बता दें कि सरकार लगातार तीन तलाक को खत्म करने के लिए कानून बनाने की कोशिश में लगी है लेकिन अब भी कुछ लोग इस तरह की हरकत करने से बाज नहीं आ रहे हैं। महिला का पति सऊदी अरब में नौकरी करता है लेकिन निकाह के बाद वह लगातार उसके परिजनों से दहेज के रूप में छह लाख की रकम की मांग कर रहा था।

इतना ही नहीं दहेज की रकम न मिलने पर वह कई बार अपनी बीवी नगमा से मारपीट भी कर चुका था। इसके बाद पीडि़त महिला ने पति का घर छोड़ दिया और अपने पिता के यहां रहने लगी। हालांकि उसने अपने पति के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का केस भी दर्ज कराया था। इसके बाद दोनों परिवारों के बीच समझौता भी हो गया था लेकिन तीन माह बीतने के बाद भी ससुराल वालों ने नगमा को अपना नहीं रहे थे और घर भी नहीं ले गए। इसी बीच उसका पति भी सउदी चला गया लेकिन बाद में उसने वहां से फोन पर गालियां देते हुए फोन पर ही नगमा को तीन तलाक बोल दिया। हालांकि इस पूरे मामले में नगम ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगायी है।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey