Top NewsUttar Pradeshलखनऊ

दक्षिण कोरिया का प्रतिनिधिमंडल योगी से मिला, निवेश पर चर्चा

लखनऊ  | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को दक्षिण कोरिया के गिम्हे सिटी की मेयर किम वॉनमैन और उनके साथ आये प्रतिनिधिमंडल ने अपने सरकारी आवास पर मुलाकात की। इस दौरान योगी ने कहा कि दक्षिण कोरिया और उत्तर प्रदेश के बीच पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं।

उन्होंने कहा, “दक्षिण कोरिया और उत्तर प्रदेश के बीच पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं। भारत और दक्षिण कोरिया के बीच तकनीकी संबंधों को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है, इससे प्रदेश में निवेश आने के साथ ही रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे, मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत व दक्षिण कोरिया के मजबूत संबंध रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकार इन संबंधों का सदुपयोग प्रदेश के विकास के लिए करना चाहेगी।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव पर्यटन अवनीश कुमार अवस्थी, संस्कृति सचिव अनीता मेश्राम और मुख्यमंत्री के विशेष कार्यधिकारी संजीव सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। गौरतलब है कि कि वर्ष 2000 में दक्षिण कोरिया का एक प्रतिनिधिमंडल अयोध्या आया था और इसके बाद अयोध्या तथा दक्षिण कोरिया के गिम्हे नगरों के बीच सिस्टर सिटी अनुबंध हुआ। इसके तहत अयोध्या में क्राक क्लैन सोसाइटी द्वारा एक स्मारक बनवाया गया, जहां प्रतिवर्ष बड़ी संख्या में दक्षिण कोरिया से पर्यटक आते हैं।

 

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey