NationalRegional

अब बिहार में बैन हुई फिल्म ‘पद्मावती’, नीतीश ने अधिकारियों को दिया निर्देश

पटना। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तर प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश और राजस्थान में तो फिल्म पर पहले ही बैन लगा गया था अब बिहार की नीतीश सरकार ने भी पद्मावती पर बैन लगा दिया है। दरअसल, ‘पद्मावती’ को लेकर चल रहा विवाद मंगलवार को बिहार विधानसभा तक पहुंच गया। सुपौल के छातापुर से भाजपा विधायक नीरज कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फिल्म पद्मावती पर बैन लगाने से संबंधित का पत्र सौंपा।

नीतीश कुमार ने फिल्म ‘पद्मावती’ पर बैन लगाने के लिए स्वीकृति देते हुए अधिकारियों को कहा कि जब तक विवाद खत्म नहीं हो जाता, बिहार में फिल्म ‘पद्मावती’ रिलीज नहीं होगी। इससे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इस फिल्म को लेकर बड़ा बयान दिया था। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि कुछ भी हो जाए ‘पद्मावती’ को किसी भी हाल में यूपी में रिलीज नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि हिंदू विरोधी ताकतें ऐसी फिल्में बनाती हैं। हम ऐसी फिल्मों को यूपी में नहीं चलने देंगे।

केशव मौर्य ने कहा कि फिल्म में विवादित दृष्य हटाने के बाद उसे देखा जाएगा, फिर यूपी में पद्मावती फिल्म को चलाने की परमीशन देंगे। उन्होंने कहा कि रानी पद्मावती हिंदुओं का सम्मान और गौरव थी।

बता दें कि राजस्थान सहित कुछ अन्य राज्यों में राजपूत समाज के लोग फिल्म का कड़ा विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि भंसाली ने फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की है। राजपूतों के संगठन करणी सेना ने तो फिल्म की लीड ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की नाक तक काटने की धमकी दे डाली थी। इसके अलावा भंसाली की गर्दन काटने पर भी 10 करोड़ देने की बात कही गई।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH