NationalTop News

सेना ने पूरा किया वादा, अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले तीन आतंकियों को किया ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को कहा कि सोमवार को कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के तीन आतंकवादी ढेर हो गए। सेना की इस कार्रवाई से 10 जुलाई को अमरनाथ यात्रा पर हुए हमले का बदला ले डाला।

पुलिस ने कहा, “मारे गए आतंकवादियों में लश्कर ए तैयबा के दो पाकिस्तानी आतंकवादी शामिल हैं, जिनकी पहचान फरकान और माविया के रूप में की गई है। इनके अलावा एक स्थानीय आतंकवादी भी मारा गया है जो काजीगंड इलाके का रहने वाला था।”

पुलिस ने कहा, “एक अन्य स्थानीय आतंकवादी राशिद अली, जो फरार होने में कामयाब रहा था, उसे अनंतनाग कस्बे से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके हाथ में चोट लगी थी, जिसके इलाज के लिए वह अनंतनाग गया था।”

आतंकवादियों ने जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सेना के एक दस्ते पर हमला कर दिया था, जिसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी। गश्ती दल पर हमला करने के बाद आतंकवादी बोनिगाम गांव में एक घर में घुस गए, जिसे सुरक्षा बलों ने घेर लिया।

मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हो गया। पुलिस के मुताबिक, स्थानीय आतंकवादी के मारे जाने के बाद लश्कर के अबु इस्माइल गुट का सफाया हो गया। अबु इस्माइल गुट ने 10 जुलाई को अमरनाथ यात्रा के यात्रियों पर हमला किया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH