InternationalTop News

पाकिस्तानी युवक ने घर की दीवार पर लिखा ‘हिन्दुस्तान जिंदाबाद’, दर्ज हुआ देशद्रोह का केस

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के हरिपुर इलाके में रहने वाले 20 साल के लड़के को अपने घर की दीवार पर हिन्दुस्तान जिंदाबाद लिखने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। इतना ही नहीं उसपर देशद्रोह का मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, एक सूचना पर उन्होंने रविवार को माखन कॉलोनी में रहने वाले इस युवक के घर पर छापा मारा और उसके घर की दीवार पर भारत के समर्थन में नारा लिखा हुआ पाया। पुलिस ने बताया कि युवक को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। युवक पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने उससे दीवार पर से ये नारा मिटाने को कहा क्योंकि इससे उनके राष्ट्रीय सम्मान को चोट पहुंची है। हालांकि युवक ने उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया। इसके बाद कुछ लोगों ने अपने मोबाइल से इसकी तस्वीरें ले ली और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को ई-मेल कर दिया।

पुलिस के मुताबिक, 20 वर्षीय साजिद शाह ने स्वीकार किया है कि ये नारा उसी ने लिखा था। उसने बताया कि वो बॉलीवुड फ़िल्मों और गानों का शौक़ीन है और अभिनेता बनना चाहता है।

क़ानून के जानकारों का कहना है कि हालांकि इस नारे पर कोई प्रतिबंध नहीं हैं, लेकिन पाकिस्तानी दंड संहिता की धारा 505 के तहत इसे विद्रोह भड़काने वाला, सैनिकों की ज़िंदगी ख़तरे में डालने वाला या राज्य के ख़िलाफ़ हिंसा भड़काने वाला माना जा सकता है। साजिद शाह को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH