Top NewsUttar Pradesh

अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट में आज 2 बजे से शुरू होगी सुनवाई, हाईअलर्ट जारी

अयोध्या। उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद से ही राम की नगरी अयोध्या लगातार सुर्खियों में है। विवादित राम जन्म भूमि को लेकर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में 2 बजे से सुनवाई होगी। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर की तीन सदस्यीय विशेष पीठ चार दीवानी मुकदमों में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के 2010 के फैसले के खिलाफ दायर 13 अपीलों पर सुनवाई करेगी।

वहीं दूसरी ओर बाबरी विध्वंस की 25वीं बरसी के मद्देनजर प्रशासन हाई अलर्ट पर है। अधिकारियों के मुताबिक सोमवार देर रात सतर्कता के लिए पूरे नगर में सघन चैकिंग अभियान चलाया गया और शहर भर में भारी संख्या में तैनात पुलिस बल के साथ अयोध्या के विभिन्न होटलों, धर्मशालाओं और लॉज की सघन तलाशी ली गई।

अयोध्या क्षेत्राधिकारी ने नेतृत्व में पुलिस ने नयाघाट से लेकर टेढ़ी बाजार में चैकिंग अभियान चलाया और वहां चलने वाली सभी दो पहिया और चार पहिया वाहनों की तलाशी ली। इस बीच रेलवे स्टेशनों पर घूम रहे संदिग्धों पर भी नजर रखी जा रही है।

अयोध्या क्षेत्राधिकारी राजकुमार राव ने बताया कि छह दिसंबर को बाबरी विध्वंस की बरसी है इसलिए संदिग्ध गाड़ियों और लोगों पर नजर रखने के लिए शहर को हाई अलर्ट जोन में तब्दील किया गया है ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH