Business

हैदराबाद में स्थापित होगा भारत का सबसे बड़ा निर्माणस्थल

हैदराबाद, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)| भारत का सबसे बड़ा निर्माणस्थल दो करोड़ डॉलर से अधिक के उपकरण के साथ अगले साल यहां खुल जाएगा। यह एक प्रोटोटाइप और डिजाइन केंद्र है।

तेलंगाना के उद्योग मंत्री के.टी. रामा राव ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। टी-वर्क्स के नाम से मशहूर, यह सुविधा 250,00 वर्ग फुट से अधिक में होगी, जिसमें कई साझेदार अपने सॉफ्टवेयर टूल और उपकरण पेश करेंगे।

उन्होंने कहा कि निर्माणस्थल को अन्य देशों में निमार्ताओं की तर्ज पर और भारतीय जरूरतों के अनुसार अनुकूलित किया गया है, यह संभवत: अपनी तरह की दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी सुविधा होगी।

कोई भी अपने विचार के साथ टी-वर्क्स में सहयोग कर सकता है और अपने डिजाइनों को काम करने वाले प्रोटोटाइप में परिवर्तित कर सकता है।

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के पुत्र रामाराव ने कहा, टी-वर्क्स किसी भी युवा, स्कूल के पुराने छात्र, स्नातक, सेवानिवृत्त प्रोफेसर, पुरुष, महिला को किसी अन्य बुद्धिमान व्यक्ति के साथ सहयोग करने और कागज या पीसी पर अपने डिजाइनों को एकजुट करने में सहायता करेगा और इसे काम करने वाले प्रोटोटाइप में परिवर्तित करने की अनुमति देगा।

यह योजना सभी भारतीयों के लिए खुली है, इस सुविधा में सीएनसी मशीन, सभी प्रकार की काटने वाली मशीने, वेल्डिंग और बढ़ईगीरी उपकरण, पीसीबी विधानसभा मशीन और सभी श्रेणियों के 3 डी प्रिंटर होंगे।

उन्होंने कहा, मेरा विश्वास है कि जिस तरह से हम व्यापार करते हैं उसे यह बदल देगा, विशेष रूप से भारत को डिजाइन और हार्डवेयर स्थान के संबंध में बदलना होगा।

मंत्री ने कहा कि टी वर्क्स मैकेनिकल, इलेक्ट्रो मैकेनिक, इलेक्ट्रॉनिक्स और सेमीकंडक्टर रिक्त स्थान जैसे उत्पादों को बनाने में मदद करेगा।

=>
=>
loading...